स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन को खड़ी कर शराब पीने के लिए चला गया लोको पायलट, यात्रियों ने खूब किया हंगामा

स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन को खड़ी कर शराब पीने के लिए चला गया लोको पायलट, यात्रियों ने खूब किया हंगामा

SAMASTIPUR : बिहार में कुछ दिन पहले सीवान में मालगाड़ी के लोको पायलट द्वारा गाड़ी खड़ी कर चाय पीए जाने का मामला सामने आया था। जिस पर ड्राइवर के खिलाफ रेलवे ने कार्रवाई की। अब एक बार फिर बिहार में ऐसी ही घटना दोहरा दी गई है। यहां एक पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर स्टेशन पर गाड़ी खड़ी कर शराब पीने के लिए चला गया। जिसके कारण ट्रेन एक घंटे से ज्यादा समय तक स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन के यात्रियों ने इस दौरान जमकर हंगामा मचाया। 

मामला समस्तीपुर जिले से जुड़ा है। जहां के हसनपुर रेलवे स्टेशन उस समय अजीबोगरीब स्थिति हो गई जब ट्रेन को खड़ी कर उसका चालक शराब पीने के लिए बाजार निकल गया और नशे की हालत में बाजार में जमकर हंगामा किया. इसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर जीआरपी मौके पर पहुंची और चालक को गिरफ्तार कर लिया

राजधानी एक्सप्रेस को करना था क्रॉस

बताया गया कि 05278 समस्तीपुर- सहरसा सवारी गाड़ी शाम 4.05 बजे सहरसा के लिए खुली थी. ट्रेन शाम 5.41 बजे हसनपुर पहुंची जहां चालक को सूचना दी गई कि यहां राजधानी की क्राॉसिंग होगी। ऐसे में ट्रेन के चालक संतोष कुमार और उप चालक कर्मवीर यादव उर्फ मुन्ना ट्रेन से उतर गए. चालक संतोष से कहा कि घूम टहल कर आते हैं. 

इसी दौरान वो हसनपुर बाजार चला गया जहां दुर्गा मंदिर के पास उसे शराब भी उपलब्ध हो गई। शराब पीने के बाद चाय दुकान में शराब पीने में हंगामा करने लगा। इससे आसपास लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर जीआरपी मौके पर पहुंची और चालक को गिरफ्तार कर लिया.

ट्रेन में सफर कर रहे दूसरे लोको पायलट की ली मदद

चालकों के नशें में धूत  होने के बाद समस्या यह थी ट्रेन लेकर कौन जाएगा। ऐसे में किस्मत की बात थी ट्रेन में सहरसा के लोको पायलट ऋषिराज कुमार भी सफर कर रहे थे। स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने आग्रह कर सहरसा जाने का मेमो दिया, इसके बाद ट्रेन शाम के 6 बजकर 47 मिनट पर सहरसा के लिए रवाना हुई. 

वहीं सहायक लोको पायलट को जीआरपी ने गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के लिए हसनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा है.


Find Us on Facebook

Trending News