लोहरदगा में मिट्टी हटाई तो हैरान रह गए लोग, जमीन के नीचे से आ रही थी रोने की आवाज

लोहरदगा में मिट्टी हटाई तो हैरान रह गए लोग, जमीन के नीचे से आ रही थी रोने की आवाज

Desk:  जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. कभी-कभी यह कहावत असल जिंदगी में चरितार्थ होती दिख जाती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है झारखंड के लोहरदगा जिले से, जहां एक बच्चे को मिट्टी के अंदर से जिंदा निकाला गया. 

दरअसल, यह पूरा मामला लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र का है. शनिवार की शाम करीब सात बजे यहां से गुजर रहे एक आदमी को बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी. वहां जाकर उसने देखा तो उसके होश उड़ गए, वहां एक नवजात बच्चा जमीन के भीतर दबा था.उसने तुरंत ग्रामीणों को इकट्ठा किया और बच्चे को तुरंत वहां से निकाला गया. बच्चे को सही सलामत मिट्टी से बाहर निकाला, बच्चे के ऊपर से सारी मिट्टी हटाई गई. फिलहाल बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है.

ग्रामीणों द्वारा जमीन में गड़ा बच्चा मिलने की सूचना पुलिस और बाल संरक्षण विभाग को दी गई. बच्चे को गांव की महिलाओं ने दूध भी पिलाया. इतनी ही नहीं गांव के कई लोग उस बच्चे को गोद भी लेना चाह रहे हैं. 

लोग यह भी चर्चा कर रहे हैं कि कोई इतना निर्दयी कैसे हो सकता है. उधर इस मामले में नवजात के माता-पिता की तालाश भी शुरू कर दी गई है. बाल कल्याण विभाग ने एहतियातन बच्चे को अस्पताल भेज दिया है. 



Find Us on Facebook

Trending News