लोहिया चक्र पथ के निरीक्षण के लिए पहुंचे सीएम नीतीश, कहा - देश में पहली बार हुआ इस कॉन्सेप्ट का प्रयोग, अन्य राज्यों के लोग भी आएंगे देखने

लोहिया चक्र पथ के निरीक्षण के लिए पहुंचे सीएम नीतीश, कहा - देश में पहली बार हुआ इस कॉन्सेप्ट का प्रयोग, अन्य राज्यों के लोग भी आएंगे देखने

पटना। सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को बेली रोड के ललित भवन के पास बन रहे लोहिया चक्रपथ के निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने निर्माण में हो रही प्रगति को लेकर संतोष जाहिर किया। इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा बिहार में लोहिया चक्र पथ एक उदाहरण होगा। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार इस कांसेप्ट पर निर्माण किया जा रहा है। जिस तरह इसका निर्माण किया गया है, मै निश्चिंत रूप से कह सकता हूं कि इसके बनने के बाद दूसरे राज्य के लोग इसे देखने आएंगे और इसे अपनाएंगे।

लगभग दो साल से भी ज्यादा समय से चल रहे निर्माण कार्य को लेकर सीएम ने कहा कि इसके निर्माण में कुछ विलंब हुआ है, जिसका कारण पथ चक्र के नीचे पानी आ जाना है। अब यहां से पानी निकालने का विकल्प ढूंढ़ लिया गया है। इसके अलावा कोरोना लॉकडाउन के कारण भी काम प्रभावित हुआ। सीएम ने कहा जून के अंत तक ललित भवन के पास का काम पूरा कर लिया जाएगा। वहीं पूरे चक्र पथ को अगले साल दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा इस रास्ते के बन जाने से जाम से जूझ रहे पटना को काफी हद तक राहत मिलेगी।

चक्र पथ से निकलते हैं 49 रास्ते

लोहिया चक्र पथ की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें 49 रास्ते निकलते हैं, जिनकी सहायता से शहर के किसी भी हिस्से में आसानी से जा सकते हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि यह अपनी तरह का इकलौता होगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही दीघा-एम्स के बीच लगभग 12 किलोमीटर लंबे फ्लाई ओवर का उद्धाटन किया गया था, जिसका गंगा के उस पार रहनेवाले लोगों को मिल रहा है।



Find Us on Facebook

Trending News