गया में बोले सीएम नीतीश, बिहार में हर घर पहुंची बिजली,अब नहीं रही लालटेन की जरुरत

गया में बोले सीएम नीतीश, बिहार में हर घर पहुंची बिजली,अब नहीं रही लालटेन की जरुरत

PATNA/GAYA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के हर घर में बिजली पहुंच गई है। उन्होंने बिना नाम लिए लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में अब लालटेन का युग खत्म हो गया है। बिहार में लालटेन की अब कोई जरुरत नहीं है। लोग उन दिनों को भूले नहीं हैं जब शहरों में भी बिजली नहीं रहती थी। सीएम नीतीश मंगलवार को गया सीट से जेडीयू के उम्मीदवार विजय मांझी के समर्थन में आयोजित एनडीए की जनसभा को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ संबोधित कर रहे थे।

बिहार में न्याय के साथ विकास वाली सरकार

सीएम नीतीश ने कहा कि न्याय के साथ हर तबके का विकास बिहार सरकार का लक्ष्य है। 2005 में जब एनडीए की सरकार बनी थी तब बिहार का बजट 23 हजार 885 करोड़ था। 13 साल बाद बिहार का बजट बढ़कर 2 लाख करोड़ हो गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार सात निश्चय योजना के तहत काम कर रही है। हर गांव को सड़क से जोड़ा जा रहा है। हर घर में नल का जल, हर इलाके में नाली का निर्माण और हर घर में शौचालय बनवाना हमारा लक्ष्य है। अब टोलों को भी पक्की सड़क से जोड़ा जा रहा है।

पीएम मोदी की तारीफ
 नीतीश ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार के विकास के लिए हर क्षेत्र में केंद्र से सहयोग मिल रहा है। केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए अनेक काम किए हैं। उन्होने कहा कि बिहार में सड़क निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 50 हजार करोड़ रुपए की सहायता प्राप्त हुई है। पटना में मेट्रो परियोजना से लेकर पूरे राज्य में एयरपोर्ट निर्माण के लिए केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब को साल में 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त किया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर साल गरीब किसानों को 6 हजार रुपए देने का फैसला किया गया है। आतंकवाद के खिलाफ भी मोदी सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है।

Find Us on Facebook

Trending News