लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के लिए नाम वापसी की तिथि समाप्त, 69 प्रत्याशी मैदान में

लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के  लिए नाम वापसी की तिथि समाप्त, 69 प्रत्याशी मैदान में

PATNA : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के नामांकन वापसी की तिथि आज समाप्त हो गई। नामांकन वापसी के बाद अब द्वितीय चरण में होने वाले चुनाव में 69 प्रत्याशी मैदान में रह गये है। 

बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि आज चुनाव के द्वितीय चरण वाले संसदीय क्षेत्रों में प्रत्याशियों के नाम वापसी के लिए आज अंतिम तिथि थी। द्वितीय चरण के लिए 70 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था, जिसमें कटिहार से एकमात्र निर्दलिय अशोक कुमार अग्रवाल ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अशोक कुमार अग्रवाल की नाम वापसी के बाद अब कुल 69 प्रत्याशी बचे है।  

वहीं उन्होंने बताया कि तृतीय चरण के संसदीय क्षेत्रों के लिए जारी नामांकन के दूसरे दिन 4 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। 

गौरतलब है कि तृतीय चरण में झंझारपुर, अररिया, सुपौल, खगड़िया एवं मधेपुरा में चुनाव होने है। जिसमें आज दूसरे दिन अररिया से 1 राजद उम्मीदवार सरफराज आलम, सुपौल से 2 जनता दल के दिलेश्वर कामत और राजद के कृष्णदेव मंडल तथा मधेपुरा से 1 जेडीयू के दिनेश चंद्र यादवद्वारा नाम नामांकन पत्र दाखिल किया गया। जबकि झंझारपुर तथा खगड़िया से कोई नामानिर्देशन पत्र आज दाखिल नहीं किया गया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News