चुनाव की घोषणा के साथ बिहार के इन नेताओं की सबसे पहले उड़ी नींद..

चुनाव की घोषणा के साथ बिहार के इन नेताओं की सबसे पहले उड़ी नींद..

PATNA : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ बिहार के उन नेताओं की नींद सबसे पहले उड़ी है जिनकी दावे वाली सीटों पर 11 अप्रैल को पहले चरण में वोट पड़ने हैं। पहले चरण में बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। पहले चरण में गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई में चुनाव होने हैं।

इन सभी 4 सीटों से जुड़े जिन नेताओं की नींद सबसे पहले उड़ गई है उनमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी शामिल हैं। 

गिरिराज सिंह फिलहाल नवादा से सांसद हैं लेकिन उनके टिकट को लेकर बीजेपी में तरह-तरह की चर्चा है। चर्चा है कि गिरिराज का पत्ता नवादा से कट सकता है क्योंकि मुंगेर से एलजेपी सांसद वीणा देवी को नवादा शिफ्ट किया जा सकता है। ऐसे में गिरिराज चुनाव की घोषणा के बाद बेचैनी में होंगे। कुछ ऐसा ही हाल गया से चुनाव लड़ने का मन बना चुके पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का है। लेकिन मांझी की पार्टी हम सेक्युलर फिलहाल महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर फोटो फिनिश की स्थिति में नहीं है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी जमुई सीट से दावेदार हैं लेकिन उन्हें महागठबंधन में आरजेडी कैसे एडजस्ट करेगा इसपर अभी भी तस्वीर साफ नहीं है। जमुई से एलजेपी के चिराग पासवान सांसद हैं लिहाजा उनकी नींद भी सबसे पहले गायब हुई होगी।

Find Us on Facebook

Trending News