लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 6 सांसदों का हुआ पत्ता साफ

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 6 सांसदों का हुआ पत्ता साफ

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने आज गुरुवार की शाम जेपी मुख्यालय में 182 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक में ही मैराथन मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई थी।
 
 जे पी नड्डा द्वारा घोषित बीजेपी की पहली लिस्ट में 182 उम्मीदवारों का नाम शामिल किया गया है। जिसमें से उत्तर प्रदेश के 30 सीटों को ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक बार फिर चुनाव मैदान हैं। जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इस बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेटी से मैदान में हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से अपनी पिछली सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ रहे हैं।
 
 बागपत से सतपाल सिंह गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी जयंत चौधरी को चुनौती देंगे। वहीं जनरल वी के सिंह गाजियाबाद से चुनाव लड़ेंगे। सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी अपनी पुरानी सीट मथुरा से चुनाव लड़ेंगी। डा। महेश शर्मा गौतम बुद्ध् नगर से चुनाव मैदान में हैं।यूपी से मौजूदा 6 सांसदों का टिकट कटा है। इसमें सबसे बड़ा नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री रमाशंकर कठेरिया और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा राज हैं। इसके अलावा संभल से सत्यपाल सैनी की जगह परमेश्वरलाल सैनी, फतेहपुर सीकरी से बाबूलाल की जगह राजकुमार चाहर, हरदोई से अंशुल की जगह जयप्रकाश रावत मिश्रिख से अंजुबाला की जगह अशोक रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

वहीं जेपी नड्डा ने बताया कि  बिहार से जिन नामों पर मुहर लगी है, उसकी लिस्ट बिहार प्रभारी को भेज दी गई है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News