बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव : बिहार में शाम 5 बजे तक 53.36 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव : बिहार में शाम 5 बजे तक 53.36 प्रतिशत मतदान

PATNA : चौथे चरण में बिहार की 5 सीटों पर मतदान जारी है। चौथे चरण के लोकसभा चुनाव में शाम 5 बजे तक बिहार में  53.36 प्रतिशत मतदान हुआ है।मुंगेर में 5 बजे तक 52 प्रतिशत, दरभंगा में  53.50 प्रतिशत,  बेगूसराय में 54.20 प्रतिशत,  समस्तीपुर में 54.04 प्रतिशत,  उजियारपुर में 53.06 प्रतिशत मतदान हुआ है।

चौथे चरण में बेगूसराय में सबसे कड़ा मुकाबला बीजेपी के गिरिराज सिंह, सीपीआई प्रत्य़ाशी कन्हैया कुमार और आरजेडी के तनवीर हसन  के बीच है।  बाकी चार सीटों मुंगेर, दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर में भी आमने-सामने की लड़ाई है।

दरभंगा लोकसभा सीट पर बीजेपी के गोपालजी ठाकुर और राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बीच टक्कर है। दरभंगा की ये वही सीट है जहां पिछली बार कीर्ति आजाद बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते थे। लेकिन इस बार कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी उन्हें यहां से लड़ने का मौका नहीं मिला।

उजियारपुर लोकसभा सीट पर आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के बीच सीधी टक्कर है। समस्तीपुर लोकसभा सीट पर मौजूदा एलजेपी के सांसद रामचंद्र पासवान और कांग्रेस के अशोक राम ताल ठोक रहे हैं।

मुंगेर लोकसभा सीट से जदयू की ओर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और कांग्रेस की नीलम देवी के बीच कड़े मुकाबले की स्थिति बन रही है। नीलम देवी बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी हैं।

Suggested News