लालू की सलाह पर शत्रुघ्न सिन्हा ने टाली कांग्रेस में एंट्री, अब 6 अप्रैल को होंगे शामिल

लालू की सलाह पर शत्रुघ्न सिन्हा ने टाली कांग्रेस में एंट्री, अब 6 अप्रैल को होंगे शामिल

PATNA : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद भी बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की एंट्री आज नहीं हो सकी है। इसके लेकर कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस भी आयोजित की गई थी, लेकिन शत्रु ने कांग्रेस में एंट्री अंतिम समय में टाल दी। इसको लेकर कई सवाल भी उठने लगे। अब खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने इसका राज खोला है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि लालू यादव ने उनको नवरात्रि के पहले दिन 6 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी है। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लालू यादव मेरे पारिवारिक मित्र हैं। हम एक दूसरे के बेहद करीब हैं। बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि ये नवरात्र की बात लालू ने ही कही है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे देरी से दुखी नहीं हैं। लालू ने नवरात्रि में शामिल होने की बात कही थी। हालांकि जानकार इसे सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में जारी तकरार से जोड़कर भी देख रहे हैं। बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल होंगे। 

इससे पहले राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नेहरु गांधी परिवार हमेशा से देश निर्माण में लगा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी गड़बड़ नहीं हुई है। कोई भी हालात हों वह अपनी सीट पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि नए ठिकाने की तलाश में शत्रुध्न सिन्हा पिछले काफी समय से वे राजद नेताओं के संपर्क में थे और रांची रिम्स में भर्ती लालू यादव से जाकर  मुलाकात भी की थी। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे थे कि वे राजद में शामिल हो सकते हैं। लेकिन अब यह तय हो चुका है कि वे कांग्रेस में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि लालू यादव ने ही उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले शत्रुघ्न सिन्हा भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लगातार बगावती तेवर अपनाए हुए थे, जिस कारण पार्टी ने आगामी आम चुनाव के लिए उन्हें पटना साहिब से टिकट नहीं दिया।

Find Us on Facebook

Trending News