बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव : बिहार के इन पांच सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 32.48 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव : बिहार के इन पांच सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 32.48 प्रतिशत मतदान

PATNA : बिहार में चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत पांच सीटों पर वोटिंग जारी है। जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है वोटिंग में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। कड़ी धूप और गर्मी के बावजूद बूथों पर मतदाताओं का आना जारी है। निर्वाचन विभाग के मुताबिक मतदान शुरु होन के 6 घंटे बाद 1 बजे तक 32.48 प्रतिशत वोटिंग हुई है।  

चुनाव आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक दरभंगा में 32.58, उजियारपुर 32.34, समस्तीपुर 33.25, मुंगेर 32.00 और बेगूसराय में 32.30 प्रतिशत वोटिंग हुई है। 

चौथे चरण में बेगूसराय में सबसे कड़ा मुकाबला बीजेपी के गिरिराज सिंह और सीपीआई प्रत्य़ाशी कन्हैया कुमार के बीच है।  बाकी चार सीटों मुंगेर, दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर में भी आमने-सामने की लड़ाई है। 

दरभंगा लोकसभा सीट पर बीजेपी के गोपालजी ठाकुर और राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बीच टक्कर है। दरभंगा की ये वही सीट है जहां पिछली बार कीर्ति आजाद बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते थे। लेकिन इस बार कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी उन्हें यहां से लड़ने का मौका नहीं मिला।

उजियारपुर लोकसभा सीट पर आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के बीच सीधी टक्कर है।

समस्तीपुर लोकसभा सीट पर मौजूदा एलजेपी के सांसद रामचंद्र पासवान और कांग्रेस के अशोक राम ताल ठोक रहे हैं।

मुंगेर लोकसभा सीट से जदयू की ओर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और कांग्रेस की नीलम देवी के बीच कड़े मुकाबले की स्थिति बन रही है। नीलम देवी बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी हैं।


 बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चौथे चरण के चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। हर बूथ पर अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही इलाकों में घुड़सवार दस्तों और नाव से मोनिटरिंग की जा रही है। इसके अलावा हेलीकॉटर और पटना में रहेगा एयर एम्बुलेंस की तैनाती की गई है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News