लोक सभा चुनाव : शुरुआती रुझान में बीजेपी को बढ़त, बेगूसराय से गिरिराज समेत कई दिग्गज आगे

लोक सभा चुनाव : शुरुआती रुझान में बीजेपी को बढ़त, बेगूसराय से गिरिराज समेत कई दिग्गज आगे

PATNA : बिहार के 40 सीटों पर चल रहे काउंटिग में पहले दौर के रुझान में एनडीए को भारी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। अभीतक मिली जानकारी के अनुसार एनडीए 10 सीटों पर आगे चल रही है। जिनमें बीजेपी के कई दिग्गज नेता आगे चल रहे है। 

मिल रही जानकारी के अनुसार बेगूसराय में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह काउंटिग शुरु होते ही बढ़त बनाए हुए है। वहीं उजियारपुर से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी आगे चल रहे हैं। 

वहीं वाल्मिकीनगर और बेतिया लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी शुरुआती रुझान में आगे बताए जा रहे है। वाल्मिकीनगर से जदयू प्रत्याशी बैद्यनाथ महतो करीब 1 हजार मतों से आगे चल रहे है। वहीं पश्चिम चंपारण स  बीजेपी प्रत्याशी संजय जायसवाल आगे चल रहे है। वहीं सुपौल से जेडीयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामत आगे बताए जा रहे है। 

बिहार के 40 सीटों पर काउंटिग का काम चल रहा है और इसके शुरुआती रुझान भी मिलने शुरु हो गये है। शुरुआती रुझान एग्जिट पोल के अनुरुप ही मिल रहे है। उसमें प्रदेश के कई सीटों पर एनडीए की बढ़त मिलती दिखाई दे रही है।

इनमें पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, मोतिहारी, बेतिया और मधुबनी में दो-दो लोकसभा क्षेत्रों के काउंटिग के मतों की गिनती हो रही है। 

पटना के ए.एन कॉलेज में बनाए गए काउंटिग सेंटर पर पटना साहिब और पाटलीपुत्रा लोकसभा सीट के वोटों की गिनती हो रही है। वहीं छपरा में सारण और महाराजगंज, मधुबनी में मधुबनी और झंझारपुर, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर और वैशाली, समस्तीपुर में उजियारपुर और समस्तीपुर, मोतिहारी में पूर्वी चंपारण और शिवहर, बेतिया में पश्चिम चंपारण और बाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र की काउंटिग का काम चल रहा है। 

बता दें कि प्रदेश के 40 सीटों पर कुल 626 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला आज होना है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News