बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोक सभा चुनाव : एनडीए की बढ़त जारी, दरभंगा में बीजेपी प्रत्याशी आगे

लोक सभा चुनाव : एनडीए की बढ़त जारी, दरभंगा में बीजेपी प्रत्याशी आगे

PATNA : बिहार के 40 सीटों पर चल रहे काउंटिग में पहले दौर के रुझान में एनडीए को भारी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। शुरुआती रुझान में एनडीए बढ़त बनाई हुई है। दरभंगा से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी प्रत्याशी गोपाली ठाकुर आगे चल रहे है। वहीं कटिहार और वैशाली से एनडीए प्रत्याशी आगे चल रहे है। 

वहीं उजियारपुर से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी आगे चल रहे हैं। जबकि वाल्मिकीनगर और बेतिया लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी शुरुआती रुझान में आगे बताए जा रहे है। वाल्मिकीनगर से जदयू प्रत्याशी बैद्यनाथ महतो करीब 1 हजार मतों से आगे चल रहे है। वहीं पश्चिम चंपारण स  बीजेपी प्रत्याशी संजय जायसवाल आगे चल रहे है। वहीं सुपौल से जेडीयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामत आगे बताए जा रहे है। 

बिहार के 40 सीटों पर काउंटिग का काम चल रहा है और इसके शुरुआती रुझान भी मिलने शुरु हो गये है। शुरुआती रुझान एग्जिट पोल के अनुरुप ही मिल रहे है। उसमें प्रदेश के कई सीटों पर एनडीए की बढ़त मिलती दिखाई दे रही है।

इनमें पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, मोतिहारी, बेतिया और मधुबनी में दो-दो लोकसभा क्षेत्रों के काउंटिग के मतों की गिनती हो रही है। 

पटना के ए.एन कॉलेज में बनाए गए काउंटिग सेंटर पर पटना साहिब और पाटलीपुत्रा लोकसभा सीट के वोटों की गिनती हो रही है। वहीं छपरा में सारण और महाराजगंज, मधुबनी में मधुबनी और झंझारपुर, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर और वैशाली, समस्तीपुर में उजियारपुर और समस्तीपुर, मोतिहारी में पूर्वी चंपारण और शिवहर, बेतिया में पश्चिम चंपारण और बाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र की काउंटिग का काम चल रहा है। 

बता दें कि प्रदेश के 40 सीटों पर कुल 626 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला आज होना है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News