लोकसभा चुनाव : सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरु, देश के 8 राज्यों के 59 सीटों पर डाले जा रहे है वोट

लोकसभा चुनाव : सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरु, देश के 8 राज्यों के 59 सीटों पर डाले जा रहे है वोट

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज को वोट डाले जा रहे है। लगभग डेढ़ महीने चले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। सातवें चरण में बिहार की 8, उत्तर प्रदेश की 13, मध्य प्रदेश की 8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एकमात्रलोकसभासीट पर मतदान हो रहा है। 

सातवें और अंतिम चरण के इस चुनाव में 10 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगो और वो कुलपर 918 प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए 1.12 लाख मतदान केंद्र बनाए हैं।
 
 आखिरी चरण में जहां उत्तर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय की सीट चंदौली, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की सीट गाजीपुर, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की मिर्जापुर, कभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट रही गोरखपुर और बिहार में पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर और कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा समेत पाटलीपुत्रा से बीजेपी के रामकृपाल यादव और राजद की मीसा भारती की जैसों दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है।

Find Us on Facebook

Trending News