लोकसभा चुनाव : एग्जिट पोल के अनुरूप ही मिल रहा रुझान, एनडीए को बहुमत, महागठबंधन का सूपड़ा साफ

लोकसभा चुनाव : एग्जिट पोल के अनुरूप ही मिल रहा रुझान, एनडीए को बहुमत, महागठबंधन का सूपड़ा साफ

NEWS4NATION DESK : लोकसभा के 540 सीटों पर हुए चुनाव का आज मतगणना का कार्य चल रहा है। एग्जिट पोल के अनुरुप ही रिजल्ट होता दिख रहा है। सुबह 8 बजे से शुरु हुए काउंटिग के अबतक तकरीबन 2.30 घंटे बीत चुके है। अबतक मिले रुझान में एनडीए को भारी बहुमत और महागठबंधन का सूपड़ा साफ होता दिख रहा है। 

बिहार के 40 सीटों पर हुए चुनाव में अबतक एनडीए तकरीबन सभी सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। एग्जिट पोल में बिहार के 40 में 35 से 38 सीट एनडीए को मिलने की बात की गई है। तकरीबन 2 घंटे के काउंटिग के बाद एग्जिट पोल का आकंड़ा पूर्णरुप से एनडीए के पक्ष में जाता दिख रहा है। 

बिहार के बेगूसराय और पटना साहिब सीट जो शुरुआती दौर से ही एनडीए के लिए प्रतिष्ठा का विषय माना जा रहा था यहां भी एनडीए से बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज और रविशंकर प्रसाद बड़ी बढ़त बनाए हुए है। वहीं बिहार के तकरीबन सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशी आगे चल रहे है। 

झारखंड के 14 में 12 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। यहां महागठबंधन का सूपड़ा साफ होता दिख रहा है। 

य़ूपी की बात करें तो यहां के सबसे हॉट सीट वाराणसी के एकबार फिर पीएम मोदी को भारी बहुमत मिलने के रुझान सामने आ रहे है। वहीं कांग्रेस की आलाकमान रायवरेली सीट से प्रत्याशी सोनिया गांधी के पीछे चल रहीं है। बंगाल की बात की जाए तो वहां भी बीजेपी का प्रदर्शन संतोषजनक होने की खबर है। यहां बीजेपी का मुकाबला सीधे तौर पर टीएमसी से है। 

इसी तरह देश के हिन्दी पट्टी क्षेत्रों एमपी, राजस्थान समेत अन्य राज्यों  में एनडीए को भारी जीत मिलती दिख रही है। 

अबतक जो रुझान सामने आएं है उसके अनुसार एनडीए 300 से उपर का आंकड़ा पार करता दिख रहा है। य़ह आंकड़ा 2014 के परिणाम से भी कहीं ज्यादा है। 

Find Us on Facebook

Trending News