बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव : कटिहार जिले बनाया गया तीन ईवीएम डिस्पैच सेंटर, पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए होने लगीं रवाना

लोकसभा चुनाव : कटिहार जिले बनाया गया तीन ईवीएम डिस्पैच सेंटर, पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए होने लगीं रवाना

कटिहार- लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए कल यानी 26 अप्रैल को मतदान होगा. इसके लिए आज यानी गुरुवार को ही पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर कटिहार मे ईवीएम डिस्पैंच का कार्य शुरु हो चुका है, कटिहार में कुल1854 मतदान केंद्र के लिए ईवीम डिस्पैच होना है जबकि पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के कटिहार के कोढ़ा विधानसभा के लिए 300 मतदान केंद्र के लिए ईवीएम डिस्पैच होना है, बलरामपुर में दो और प्राणपुर में एक सहायक मतदान केंद्र भी बनाया गया है जिसके लिए भी ईवीएम डिस्पैच होना है. कटिहार और कटिहार के ही कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र जो पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में आता है इसके लिए तीन अलग-अलग डिस्पैच सेंटर से कुल 2154 मतदान केंद्र तक एवं डिस्पैच कार्य जारी है.

कटिहार विधानसभा में 292 केंद्र, कदवा विधानसभा में 285 केंद्र, बलरामपुर विधानसभा में 354 केंद्र, प्राणपुर विधानसभा में 331 केंद्र, मनिहारी विधानसभा में 306 केंद्र, बरारी विधानसभा में 286 केंद्र के लिए कल मतदान होना है, जिसको लेकर अब कटिहार के तीन अलग-अलग डिस्पैच सेंटर से ईवीएम डिस्पैच का कार्य जारी है.

 कटिहार बाजार समिति तीगछिया से कटिहार विधानसभा, मनिहारी विधानसभा और बरारी विधानसभा के लिए ईवीएम डिस्पैच होना है। जबकि दर्शन शाह महाविद्यालय से कदवा विधानसभा, प्राणपुर विधानसभा और बलरामपुर विधानसभा के लिए ईवीएम डिस्पैच होना है जबकि पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के कोढ़ा विधानसभा के लिए बालिका छात्रावास प्लस टू प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय कोढ़ा से ई वी एम डिस्पैच हो रहा है.



Suggested News