लोकसभा चुनाव : किसकी बनेगी सरकार और किसकी होगी हार, फैसला आज

लोकसभा चुनाव : किसकी बनेगी सरकार और किसकी होगी हार,  फैसला आज

NEWS4NATION DESK : देश के लिए आज बड़ा दिन है। आज पूरे देश की निगाहे इस बात पर टिकी है देश का नेतृत्व किस पार्टी की हाथ जाने वाली है। वहीं इस बात को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं की धड़कने पर तेज है। 

देश की 542 संसदीय सीटों पर वोटों की गिनती अब से कुछ मिनटों बाद यानि सुबह आठ बजे से शुरू होगी। क्या नतीजे एग्जिट पोल जैसे ही एनडीए के पक्ष में रहेंगे या फिर सीटों का अंकगणित उलट जाएगा, इसके संकेत वोटों की गिनती आगे बढ़ने के साथ-साथ मिलने लगेंगे।

अधिकतर एग्जिट पोल में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को जीतते हुए दिखाया गया। हालांकि विपक्षी पार्टियों ने इन एग्जिट पोल के आंकड़ों को गलत बताया।एग्जिट पोल और पार्टियों के अपने-अपने दांवे की सच्चाई थोड़ी ही देर बाद सामने आने शुरु हो जायेंगे।

इधर चुनाव नतीजे को लेकर नेताओं के धड़कने तेज है। अपनी जीत के लिए कोई दुआएं मांग रहा है तो कोई तनाव को कम करने के लिए कुछ और है। 

पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद ने चुनाव नतीजे को लेकर कहा है कि मैं बहुत ही शांत रहता हूं। हम कार्यकर्ता लोग बहुत शांति से काम करते हैं। मैं उत्साहित और संयमित हूं। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हमारी ऐतिहासिक जीत होगी।  

वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक तस्वीर पोस्ट किया है जिसमें वे हारमोनियम बजाती नजर आ रही है। 

इसके साथ ही नेताओं का भगवान के समक्ष अपनी जीत की प्रार्थना करते नजर आ रहे है।  


Find Us on Facebook

Trending News