बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन के बाद दिल्ली से पैदल ही घर के लिए निकला, 200 km चलने के बाद युवक की हो गई मौत

लॉकडाउन के बाद दिल्ली से पैदल ही घर के लिए निकला, 200 km चलने के बाद युवक की हो गई मौत

DESK: कोरोना वायरस फैलाव रोकने को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन है. लॉक डाउन के बाद परदेस में रह रहे मजदूरों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. हजारों मजदूर पैदल ही अपने घरों के लिए रवाना हुए हैं .खासकर बिहार ,उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के बड़ी संख्या में मजदूर जो दिल्ली काम करते थे पैदल ही रवाना हुए हैं.

इसी बीच खबर है कि दिल्ली से पैदल घर जा रहे एक युवक की रास्ते में ही मौत हो गई .मध्यप्रदेश के मुरैना के रहने वाले रणवीर सखवार नामक शख्स की मौत हुई है. वह दिल्ली के एक होटल में डिलीवरी देने का काम करता था. रणवीर की मौत पैदल चलने के दौरान हार्टअटैक से हो गई.

दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर चलने के बाद शनिवार को रणवीर आगरा पहुंचा था .आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र में रणवीर के सीने में दर्द होने लगा इसके बाद उसकी मौत हो गई .रणवीर मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के अंबा तहसील के बड़ा गांव का रहने वाला बताया जाता है. अपने परिवार के अन्य सदस्यों के जीवनयापन का अकेला जरिया था .

लॉक डाउन के बाद उसे छुट्टी दे दी गई थी इस वजह से बिना काम का हो गया. इसके बाद वह पैदल ही अपने घर से के लिए निकल पड़ा जो कोई साथ में थे वे भीड़ बिछड़ गए. रणवीर अक्टूबर माह में परिजनों के लिए गांव में मकान बनवा कर दिल्ली लौटे थे. रणवीर की पत्नी को घर आने की जानकारी दी थी.

रणवीर की मौत के बाद एसडीएम अंबाह से अनुमति लेकर परिजन आगरा पहुंचे. वहीं पर जिला प्रशासन की ओर से रणवीर के परिवार को 5000 रू की राशि अंतिम संस्कार के लिए दी गई  .वही 2 लाख की सहायता राशि भी दी जाएगी .

Suggested News