लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की स्क्रूटनी में 19 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की स्क्रूटनी में 19 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द

PATNA: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की स्क्रूटनी में 19 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. इसकी जानकारी पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने पीसी कर जानकारी दी. पीसी कर संजय कुमार सिंह ने बताया कि आज चुनाव के द्वितीय चरण के संसदीय क्षेत्रों में दाखिल नामांकन पर्चों के स्क्रूटनी की तिथि नियत थी. इस संदर्भ में सभी जगहों से प्राप्त सूचनानुसार कुल 70 नामांकन पर्चे विधिमान्य पाये गए हैं.

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  संजय कुमार सिंह ने आगे बताया कि किशनगंज में 14 नामांकन पत्र, कटिहार में 11 नामांकन पत्र, पूर्णिया में 16 नामांकन पत्र, भागलपुर में 09 नामांकन पत्र एवं बांका में 20 नामांकन पत्र विधिमान्य पाये गए. वहीं आज की स्क्रूटनी के बाद किशनगंज में 02, कटिहार में 06, पूर्णिया में 01, भागलपुर में 07 एवं बांका में 03 नामांकन पर्चे रद्द किए गए.

तीसरे चरण वाले संसदीय क्षेत्र झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा एवं खगड़िया में चुनाव को लेकर चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार डॉ एच आर श्रीनिवासन की अध्यक्षता में आज सहरसा में संपन्न हुई. जिसमें चुनाव से संबंधित जिलों के DIG, IG, DM, SP, प्रमंडलीय आयुक्त समेत कई अधिकारी शामिल हुए. लॉ एंड ऑर्डर को लेकर संजय कुमार सिंह ने महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि सहरसा, खगड़िया, मधेपुरा जैसे रिवराइन इलाकों में गश्ती तेज करने का निर्देश दिया गया है तथा लंबित वारंटों के निष्पादन में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. मतदान प्रभावित करने वाले तत्वों की पहचान कर ऐसे लोगों पर धारा 107 एवं CCA के तहत कार्रवाई की जा रही है. पुराने वारंटों पर कुर्की-जब्ती की भी कार्रवाई की जा रही है. बिहार में अबतक कुल 1 करोड़ 12 लाख रुपये की जब्ती हुई है. 


Find Us on Facebook

Trending News