लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपने गृह जिले पर खासे मेहरबान हैं बिहार के शिक्षा मंत्री

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपने गृह जिले पर खासे मेहरबान हैं बिहार के शिक्षा मंत्री

PATNA: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा अपने गृह जिले पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गए हैं. मंत्री जी ने आज बुधवार को जहानाबाद के कई उच्च विद्यालयों के कायाकल्प के लिए 9 करोड़ रू की स्वीकृति दी है.

शिक्षा मंत्री ने आज जिले के पांच उच्च विद्यालयों के लिए करीब 9 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है. यह राशि शिक्षा मंत्री ने बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना निगम से जारी की है. इसके पूर्व भी शिक्षा मंत्री ने जहानाबाद जिले के दर्जन भर उच्च विद्यालयों के लिए करोड़ों रुपए की राशि जारी की थी.

खुद शिक्षा मंत्री की तरफ से यह जानकारी दी गई है. शिक्षा मंत्री ने बताया कि उन्होंने जहानाबाद जिले में शिक्षा के विकास के लिए सरकार का खजाना खोल दिया है. शिक्षा मंत्री की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि जिले के उच्च विद्यालय सोनमा, उच्च विद्यालय अलीगंज, राजकीय उच्च विद्यालय मखदुमपुर, किसान उच्च विद्यालय भवानी चक एवं गांधी उच्च विद्यालय कृष्ण आश्रम सिकरिया के भवन निर्माण के लिए प्रति विद्यालय 1 करोड़ 77 लाख रुपए की दर से करीब 9 करोड़ रू राशि की स्वीकृति दी है. इस राशि से इन विद्यालयों में प्लस टू का भव्य दो मंजिला भवन बनेगा जहां छात्र-छात्राओं के लिए अलग वर्ग कक्षा शौचालय आदि का निर्माण कराया जाएगा. मंत्री ने कहा कि जहानाबाद जिले के विकास और उच्च विद्यालयों मध्य विद्यालयों तथा प्राथमिक विद्यालयों के कायाकल्प के लिए वह कृत संकल्पित है. 



Find Us on Facebook

Trending News