लोकसभा चुनाव के पहले बंटेगी आयोग की रेवड़ियां, नीतीश सरकार आज जारी कर सकती है अधिसूचना

लोकसभा चुनाव के पहले बंटेगी आयोग की रेवड़ियां, नीतीश सरकार आज जारी कर सकती है अधिसूचना

PATNA : लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले नीतीश सरकार आज बड़ा फैसला ले सकती है। सूत्रों की माने तो नीतीश सरकार राज्य के आयोगों, बोर्ड और निगमों के पुनर्गठन की अधिसूचना आज जारी कर सकती है। सूत्र बताते हैं कि राज्य सरकार ने इसके लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। 

बिहार में आयोग बोर्ड और निगमों का पुनर्गठन लंबे समय से लंबित है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद कई दफे इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि राज्य सरकार जल्द इसके लिए आवश्यक कदम उठाएगी। खबरों के मुताबिक नीतीश सरकार लोकसभा चुनाव के पहले सत्ता पक्ष से जुड़े नेताओं को एडजस्टमेंट देने के लिए आज से आयोगों और बोर्ड निगम का पुनर्गठन कर लेना चाहती है।

सूत्र बता रहे हैं कि आयोगों के गठन की प्रक्रिया अब अंतिम दौर में है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुनर्गठन के प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी भी दे दी है। बताया जा रहा है कि पूर्व विधान पार्षद गुलाम गौस को अल्पसंख्यक आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। जबकि पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी निभाने वाले मोहम्मद सलाम को खाद्य आयोग की जिम्मेदारी मिल सकती है। खबरों के मुताबिक नीतीश सरकार मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज का चयन कर सकती है.

Find Us on Facebook

Trending News