मिशन 2019 :भाजपा ने गठित की समिति, राजनाथ घोषणा पत्र तो जेटली प्रचार प्रमुख बने

मिशन 2019 :भाजपा ने गठित की समिति, राजनाथ घोषणा पत्र तो जेटली प्रचार प्रमुख बने

NEW DELHI : भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समितियों का गठन किया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह को बीजेपी के लिए चुनावी घोषणापत्र बनाने वाली संकल्प पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली को प्रचार-प्रसार समिति का प्रमुख गया है। रविशंकर प्रसाद को मीडिया की कमान दी गई है। नितिन गडकरी सामाजिक-स्वंयसेवी संगठन संपर्क समिति के प्रमुख बने हैं।

बिहार के कई नेताओं को जगह

नव गठित समिति में बिहार के कई नेताओं को जगह मिली है। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जहां मीडिया समिति के प्रमुख बनाए गए हैं वहीं  बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को घोषणा पत्र बनाने वाली कमेटी का सदस्य बनाया गया है।    विधान पार्षद संजय पासवान,संजय मयूख, विधायक संजीव चौरसिया और श्रृतुराज सिन्हा को विभिन्न समितियों का सदस्य बनाया गया है।

बता दें कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आमचुनाव की तैयारियों के लिए 17 समूहों का गठन किया है। एक बयान के मुताबिक 20 सदस्यीय संकल्प पत्र कमेटी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मुख्तार अब्बास नकवी तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं। कमेटी को पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने का कार्य सौंपा गया है। जेटली भी इस कमेटी के सदस्य होंगे। बयान में कहा गया है कि सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से संपर्क साधने वाली कमेटी के प्रमुख केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी होंगे, जबकि उनकी कैबिनेट सहकर्मी सुषमा स्वराज चुनाव के लिए साहित्य तैयार करने वाले समूह की प्रमुख होंगी। प्रसाद मीडिया समूह का नेतृत्व करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बुद्धिजीवियों के साथ बैठकों का आयोजन कराने वाली शाखा के प्रमुख होंगे। लोकसभा चुनाव अप्रैल - मई में होने की उम्मीद है।

Find Us on Facebook

Trending News