बिहार विधानसभा चुनाव 2020: सुबह 7 बजे से दिखने लगा लोकतंत्र का महापर्व, उम्र नहीं बनी बाधा तो किसी ने पहली बार किया मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: सुबह 7 बजे से दिखने लगा लोकतंत्र का महापर्व, उम्र नहीं बनी बाधा तो किसी ने पहली बार किया मतदान

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का आज दूसरा चरण सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। लोकतंत्र के महापर्व में लोग सुबह से ही बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते नजर आए। सुबह 7 बजे ही राज्य के राज्यपाल फागू चैहान समेत अन्य दिग्गज नेताओं ने सबसे पहले वोट किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की जनता से अपील भी की और कहा कि मतदान करने जरूर आएं। ये राज्य की दिशा और दशा दोनों तय करता है। वहीं, लोग भी राजधानी पटना समेत अन्य 16 जिलों में बूथों पर कतार में सुबह से ही दिखने लगे। हर मुश्किल को भूल कर पुरुष व महिला में मतदान को लेकर उमंग दिख रहा है। लोगों का कहना था ये हमारा हक है कि हम अपने राज्य में सही जनप्रतिनिधि का चुनाव करें, ताकि कल हमारा बेहतर हो सके। ये पांच साल में आने वाला पर्व है और हम इसमें उत्साह के साथा भागीदारी करेंगे।

पटना में सुबह से ही लोगों का मतदान केंद्र पर रूझान दिखने लगा। राज्यपाल, उपमुख्यमंत्री समेत अन्य दिग्गजों ने अपने मतदान केंद्र पर कतार में खड़े होकर वोट डाला। वहीं महिलाओं की भी अच्छी खासी कताार देखने को मिली। मतदान करने कोई बाहर से आया था तो कोई अपनी बुजुर्ग दादी को साइकिल पर बैठा कर मतदान केंद्रों तक लेकर आया। 

आपको बता दें कि राजभवन के मतदान केंद्र पर एक पोती अपनी दादी को मतदान क्रेंद्र पर लेकर आई और उसका कहना था कि उसकी दादी को चलने-फिरने में दिक्कत होती है। इसके अलावा वो खुद भी पहली बार मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंची है और वो वोटिंग के लिए उत्साहित है। 

आपको बता दें कि दूसरे चरण में आज 17 जिलों के 94 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। आज की वोटिंग प्रक्रिया में 1463 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में 1316 पुरुष, 146 महिला एवं एक थर्ड जेंडर की उम्मीदवार इनमें शामिल हैं।


Find Us on Facebook

Trending News