बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामनवमी पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतार, भगवान के दरबार में अर्जी के लिए पहुंच रहे है भक्त, रामनवमी पर विशेष उत्साह

 रामनवमी पर मंदिरों में  श्रद्धालुओं की लंबी कतार, भगवान के दरबार में अर्जी के लिए पहुंच रहे है भक्त, रामनवमी पर विशेष उत्साह

पटना -रामनवमी के उल्लास में पूरा बिहार राममय हो चुका है. शहर से लेकर गांवों तक महावीरी पताकों से पट चुके हैं. पटना के बेली रोड हो या डाकहंगला चौक…महावीरी पताका से पट गये है.  विभिन्न हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुों की लंबी लाइन दर्शन के लिए लगी है. 

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी पर पटना के महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुनाल ने बताया कि अहले सुबह दो बजे मंदिर का पट्ट खुल गया है . 

 दो बजे से हीं भक्त गर्भगृह में विराजमान हनुमानजी के दोनों विग्रहों और राम दरबार का दर्शन कर रहे हैं. रामनवमी के अवसर पर महावीर मंदिर में तीन से चार लाख श्रद्दालुओं के पहुंचने की उम्मीद है.

पटना साहिब रेलवे स्टेशन से लगभग एक किलोमीटर दक्षिण किसी जमाने में गंगा नदी में मिलनेवाली पुनपुन नदी की धारा के किनारे स्थित है जल्ला हनुमान मंदिर.  रामनवमी पर दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं के  प्राचीन मंदिर में पवनसुत के दरबार में आने की उम्मीद है. भक्तों की लंबी कतार यहां भी दर्शन के लिए लगी है. 

शास्त्री नगर के हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई है. भक्त कतारबद्द होकर प्रभु का दर्शन कर रहे हैं. 

रिपोर्ट-  बंदना/नरोत्तम /रजनीश यादव

Suggested News