डिलेवरी बॉय ने रची थी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिलेवरी बॉय ने रची थी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

BHAGALPUR : नवगछिया थाना क्षेत्र के बाबा विशु राउत पुल पहुच पथ पर श्रीपुर के पास पेट्रोल पंप के समीप ईकार्ट कंपनी के  डिलेवरी बॉय परबत्ता थाना क्षेत्र के गरैया निवासी प्रीतम कुमार से डिलेवरी के सामान व नगदी अपराधियों द्वारा लूट किए जाने का मामला प्रकाश में आया था. घटना के संदर्भ में प्रीतम का बयान दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई. प्रीतम ने पुलिस को बताया था कि वह  ईकार्ट कंपनी फ्लिपकार्ट का सामान वितरण करने वाले डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है.  बुधवार की सुबह वह नवगछिया गौशाला स्थित अपने कार्यालय से 52 सामानों को लेकर कदवा ढोलबज्जा आदि जगहों पर वितरण करने हेतु निकला था. 

लेकिन 7:30 बजे संध्या श्रीपुर पेट्रोल पंप के 1 किलोमीटर दक्षिण की तरफ बढ़ने पर रेलवे ओवर ब्रिज के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी द्वारा आगे से ओवरटेक कर रोक दिया गया. इसके बाद पीछे से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों द्वारा पिस्टल सटाकर बेचे गए कुल 26 हजार व फ्लिपकार्ट का 3 मोबाइल एवं अन्य छोटे सामानों को लूट लिया गया. लूट की घटना की जानकारी मिलने पर एसपी सुशांत कुमार सरोज ने तत्काल टीम का गठन किया. टीम में थाना अध्यक्ष नवगछिया शैलेश कुमार,पुअनि  चंदन कुमार दुबे एवं पुअनि अजित कुमार को कांड के उद्भेदन एवं बरामदगी हेतु लगाया गया. टीम ने 24 घंटे के अंदर लूट की घटना का उद्भेदन किया. इस दौरान पुलिस ने लूट की सामग्री को भी बरामद किया. 

नवगछिया थानाध्यक्ष शेलेश कुमार ने बताया की लूट कांड की पूरी कहानी प्रीतम कुमार ने खुद ही रची थी. उन्होंने कहा कि कांड का सफल उद्भेदन करते हुए घटना की जानकारी देने वाले प्रीतम कुमार से गहन पूछताछ की गई. तकनीकी साक्ष्य के आधार पर प्रीतम कुमार के द्वारा ही लूट की घटना को अंजाम देने संबंधी अनुसंधान किया गया. प्रीतम कुमार ने अपराध स्वीकार किया. 

थानाध्यक्ष ने कहा कि प्रीतम के निशान देही पर  प्रीतम कुमार के बहनोई रुपौली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनिया निवासी अनिल मिस्त्री घर से लूटे गए कुल 26 हजार एवं तीन मोबाइल को बरामद किया गया. इस दौरान पुलिस ने आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड एवं अन्य फ्लिपकार्ड के सामानों की बरामदगी की गई. थानाध्यक्ष ने कहा कि लूट की झूठी घटना को प्रतिवेदन कराने तथा षड्यंत्र के तहत जलसाजी कर फ्लिपकार्ट कंपनी से ठगी एवं गबन करने के आरोप में फ्लिपकार्ट कंपनी के मैनेजर टिप्पू कुमार के लिखित आवेदन पर कांड दर्ज कर प्रीतम कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News