समस्तीपुर : सोना लूट कांड का तार बेलसंडी तारा से जुड़ा, पति पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

समस्तीपुर : सोना लूट कांड का तार बेलसंडी तारा से जुड़ा, पति पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

SAMASTIPUR : विभूतिपुर थाना पुलिस के सहयोग से दरभंगा पुलिस ने बेलसंडीतारा गांव में छापेमारी कर एक दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है. दरभंगा जिले के सिंहवारा थानाध्यक्ष पुअनि अमित कुमार अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे थे. छापेमारी के इस क्रम में पुलिस ने आरोपी के घर से सोने के चार चेन, एक लॉकेट, दो जोड़ी कान का झुमका, तीन अंगुठी, एक पर्स से तीन हजार पांच सौ रूपये और एक छोटा तराजू बरामद किया है. 

इस मामले को लेकर एसआई शिवनाथ प्रसाद यादव के बयान पर स्थानीय थाने में एक नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिसमें बेलसंडीतारा के हरिशंकर मिश्र उर्फ बब्लू, उसकी पत्नी पूजा मिश्रा और दलसिंह सराय थाना क्षेत्र के पगड़ा निवासी विकास कुमार झा को नामजद किया गया है. जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि आरोपी हरिशंकर मिश्र उर्फ बब्लू और उसकी पत्नी पूजा मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि विकास झा को पुलिस पहले ही मुंगेर से गिरफ्तार कर चुकी है. 

इस प्रकरण के संबंध में पुलिस सूत्रों की मानें तो विकास ने ही अपने सहयोगियों के साथ मुथुट फाइनेंस कंपनी का सोना लूट की घटना को अंजाम दिया था. लूट की वारदात के बाद सोना की बिक्री उसने अपने ही गांव के भाभी के हाथों करवाई थी. आरोपी हरिशंकर मिश्र उर्फ बब्लू की बहन रिश्ते में विकास की भाभी लगती है. विकास के स्वीकारोक्ति बयान पर ही विभूतिपुर में दरभंगा पुलिस ने छापेमारी की. बताया जाता है कि आरोपी विकास कुमार झा विश्वविद्यालय थाना दरभंगा में आर्म्स के साथ पकड़ाया था. चोरी या लूटी गई सामान रखना, खरीदना और बेचना एक संज्ञेय अपराध है. इस आरोप में एक दंपति को पुलिस ने न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News