जिप सदस्य पर हारे प्रत्याशियों ने लगाया आरोप, नाम बदलकर आंगनबाड़ी सहायिका से इस्तीफा दिए बिना लड़ा चुनाव

जिप सदस्य पर हारे प्रत्याशियों ने लगाया आरोप, नाम बदलकर आंगनबाड़ी सहायिका से इस्तीफा दिए बिना लड़ा चुनाव

MOTIHARI : मोतिहारी जिला परिषद क्षेत्र संख्या 07 से विजयी प्रत्याशी पर आंगनबाड़ी सहायिका पद पर कार्यरत रहते हुए चुनाव लड़ने का हारे हुए प्रत्याशियों ने आरोप लगाया है। उन्होंने जिला निर्वाची पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी व राज्य निर्वाचन आयोग को आवेदन देकर प्रमाणपत्र रद्द करने का मांग किया है। आवेदन पर एसडीओ संजीव कुमार ने पहाडपुर बीडीओ व सीडीपीओ को जांच का निर्देश दिया है। जिप क्षेत्र संख्या 07 के प्रत्याशी तेज नरायन प्रशाद, ध्रुप प्रसाद,जगदीश प्रसाद चौरसिया, सदन साह व चन्देश्वर प्रसाद ने जिला निर्वाची पदाधिकारी ,अनुमंडल पदाधिकारी को दिए आवेदन में लिखा है कि जिला परिषद क्षेत्र संख्या 07 से विजयी प्रत्याशी नगमा खातून पहाडपुर प्रखण्ड के पूर्वी सरेया पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र पर तबीजन खातून के नाम से सहायिका के पद पर कार्यरत है। 

आंगनबाड़ी सहायिका पद से बिना त्यागपत्र दिए जिप की चुनाव लड़ गयी। विजयी प्रत्याशी द्वारा नाम बदलकर चुनाव लड़ा गया। जबकि नगमा खातून पति हारून मिया व तविजन खातून पति मोबारक मिया दोनों एक ही व्यक्ति का नाम है। नगमा खातून ही तविजन खातून के नाम से केंद्र संख्या 17 पर सहायिका पद पर कार्यरत है। नगमा खातून व तविजन खातून का आधार संख्या 816197825518 एक ही है। वही स्टेट बैंक के खाता में फोटो व नाम एक ही है। विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्र संख्या 73 पर अंकित फोटो व तविजन खातून की सेवा पुस्तिका में अंकित  फोटो एक ही समान है। वही हस्त्राक्षर भी एक ही है। नाम बदलकर सहायिका पद से बिना त्यागपत्र दिए जिला परिषद का चुनाव लड़ना अबैध है। 

इस संबंध में पहाडपुर सीडीपीओ माधुरी कुमारी ने बताया की एसडीओ के निर्देश पर जांच कराया गया। जांच में सहायिका तविजन खातून 4 दिसम्बर से अनुपस्थित पायी गई। तविजन खातून के नाम से ही सहायिका के पद पर कर्यरत है। कोई त्यागपत्र नही दिया गया है। वही सहायिका का कोई दूसरा भी नाम है इसकी जनकारी मुझे नही है। एसडीओ संजीव कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है। जांच के लिए पहाडपुर बीडीओ व सीडीपीओ को जांच दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने पर अग्रतर करवाई किया जाएगा। इस संबंध में विजयी जिला परिषद सदस्य नगमा खातून ने बताया कि राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News