बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉटरी के खेल का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये सहित बड़ी संख्या में लॉटरी की टिकटें बरामद

लॉटरी के खेल का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये सहित बड़ी संख्या में लॉटरी की टिकटें बरामद

मुंगेर जिले में चल रहे लॉटरी के खेल का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में सरगना सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनलोगों के पास से 50 लाख रुपए सहित बड़ी संख्या में लॉटरी की टिकटें बरामद की गयी हैं। दरअसल पुलिस को पता चला कि भोले-भाले लोगों को लॉटरी के खेल में फंसाया जा रहा है। बाजाप्ता गिरोह बनाकर लॉटरी खेलाने का काम किया जा रहा है। धंधेबाजों की जानकरी एसपी गौरव मंगला को मिली तो उन्होंने एक विशेष टीम का गठन किया। विशेष टीम ने खड़गपुर थाना क्षेत्र के डाकघर के पास रहनेवाले गोपाल कुमार साह के यहां छापेमारी की जहां से पुलिस ने लॉटरी और रुपये बरामद किए। 

LOTTERY-GAME-BUSTED-LOTS-OF-LOTTERY-TICKETS-INCLUDING-50-LAKH-RUPEES-RECOVERED2.JPG

पुलिस ने 50 लाख 53 हजार 500 रुपये की बरामदगी की, जिसमें 2 लाख 30 हजार कटा-फटा नोट था। सदर एएसपी हरि शंकर कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान 1710 लॉटरी की गद्दी बरामद की गयी जो दो, पांच और दस रुपये के थे। गद्दी में नगालैंड राज्य द्वारा निर्माण तिथि अंकित था। एएसपी ने बताया कि बरामद लॉटरी का मूल्य आठ लाख रुपये है। साथ ही पुलिस ने दो मोबाइल सेट, एक कंप्यूटर सेट, एक प्रिंटर व लॉटरी से संबंधित दस्तावेज और अन्य सामान की बरामदगी की। एसपी ने बताया कि इस मामले में गोपाल कुमार साह एवं उनके पुत्र सौरभ कुमार और श्याम कुमार साह को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य अभियक्त गोपाल कुमार साह के बारे में पता चला कि वो मुंगेर जिला सहित अन्य पड़ोसी जिलों में भी लॉटरी का धंधा चलवाता है।

LOTTERY-GAME-BUSTED-LOTS-OF-LOTTERY-TICKETS-INCLUDING-50-LAKH-RUPEES-RECOVERED3.JPG

वहीं दूसरी ओर गिरफ्तार आरोपी गोपाल कुमार साह ने बताया कि वो बिलकुल बेकसूर है। वो विभिन्न कंपनियों का एजेंसी ले रखा है और उसके प्रोडेक्ट की सप्लाई करता है। उसने कहा कि पुलिस ने जो पैसे की बरामदगी मेरे घर से की है, वो मेरा ही है। व्यापार के सिलसिले में घर में इतनी बड़ी रकम रखा हुआ था लेकिन उसने पुलिस द्वारा बरामद लॉटरी की टिकटों को अपना नहीं बताया।    

Suggested News