लव जिहाद के मामलों पर यूपी सरकार सख्त, सीएम योगी ने दिए घटनाओं को रोकने के निर्देश

लव जिहाद के मामलों पर यूपी सरकार सख्त, सीएम योगी ने दिए घटनाओं को रोकने के निर्देश

Desk: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में लव जिहाद के मामले सामने आए हैं. जिसके बाद अब योगी सरकार इन मसलों पर सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

बता दें कि हाल ही में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए थे. इसके अलावा मेरठ और लखीमपुर में तो लड़कियों की हत्या भी कर दी गई थी.

कानपुर में हाल ही में अंतर्धार्मिक विवाह का मामला सामने आया था. पांच परिवारों की ओर से प्रेम प्रसंग के मामलों में लव जिहाद का आरोप लगाया गया था. परिवार ने कानपुर के IG से मिलकर आरोप लगाया था कि बेटी की शादी जिस लड़के से हुई थी, वहां के लड़के लगातार लव जिहाद कर लड़कियों को फंसाते हैं.

कानपुर के अलावा मेरठ में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां पर दो साल से एक छात्रा को प्रेम में फंसाकर ब्लैकमेल किया जा रहा था. पुलिस ने यहां पर आरोपी को गिरफ्तार भी किया था. जिसके बाद पीड़ित पक्ष की ओर से लव जिहाद का आरोप लगाया गया और इसी एंगल से जांच करने की अपील की गई. गौरतलब है कि योगी सरकार की ओर से लगातार लव जिहाद को रोकने पर जोर दिया गया है. सत्ता में आने के बाद एंटी रोमियो स्क्वायड भी बनाया गया था, जो इस तरह के मामलों पर नज़र रखता था.

Find Us on Facebook

Trending News