घर से भागे प्रेमी युगल चढ़े पुलिस के हत्थे, परिजनों को बुलाकर रजामंदी से कराई शादी

घर से भागे प्रेमी युगल चढ़े पुलिस के हत्थे, परिजनों को बुलाकर रजामंदी से कराई शादी

नवादा... जिले के अकबरपुर प्रखंड के फतेहपुर एसएसबी कैंप के नजदीक शिव मंदिर में एक प्रेमी युगल की शादी दोनों पक्षों की सहमति से कराई गई। इस प्रेम विवाह में प्रेमी युगल के पिता तथा दोनों ग्राम के बुद्धिजीवी लोग शामिल हुए। भू-मंदिर से शादी के बाद वहीं से लड़की की विदाई करा करके लड़के के पक्ष वाले अपने गांव लेकर चले आए। बताया जाता है कि प्रेमी जोड़ा पहले माता-पिता की मर्जी से ही शादी करना चाहता था, लेकिन परिजनों की सहमति नहीं मिलने के कारण घर से भागकर दोनों ने शादी करने की सोची। 

इस उद्देश्य से प्रेमी युगल घर से फरार हो होकर फतेहपुर मोड़ गए हुए थे, लेकिन यह युगल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इसके बाद पुलिस ने जोड़े को अपने कब्जे में लेकर इनके परिजनों को खबर दी। खबर की सूचना पर युगल के परिजन फतेहपुर मोड़ पहुंचकर इन दोनों को फतेहपुर मोड़ लाए। इन दोनों की राजा मंदी को देखते हुए बातचीत का दौरान दोनों ओर से शुरू हुआ तो कन्या पक्ष से तथा वर पक्ष के तरफ से महत्वपूर्ण भूमिका दा की।

वहीं मौके पर मौजूद परिजनों ने कागजात तैयार कराकर गांव के शिव जी मंदिर से विधिवत शादी करा दी। गांव के ही पुरोहित कौला पांडे ने इस युगल को परिणय सूत्र में विधिवत बंधवाया। 1 घंटे के भीतर यह सारा कार्यक्रम संपन्न हो गया। प्रेमी राहुल कुमार पुत्र गोपाल सिहं सिमरीडीह वारिसलीगंज के निवासी हैं तो वहीं उसकी प्रेमिका काल्पनिक सुहानी कुमारी 20 वर्ष पुत्री अमित कुमार सिंह लखिसराय थाना क्षेत्र सहुर की निवासी है। 

शादी के बाद कन्या जहां अपने ससुराल चली गई। वहीं, इस कार्यक्रम में शामिल हुए दोनों पक्षों के लोग तथा रिश्तेदार अपने-अपने गांव चले गए। जिसका गवाह नवादा कोऑपरेटिव चेयरमैन रंजीत कुमार, अशुमान शर्मा अनु अध्यक्ष, साचो सिंह, वारिसलीगंज नगर पंचायत सदस्य अभय कुमार आदि कोई लोग मौजूद थे।

नवादा से अमन की रिपोर्ट...


Find Us on Facebook

Trending News