एलपीजी गैस सिलेंडर के नये दाम जारी, गैस डिलीवरी के लिए तरीके में भी बदलाव, जानिए पूरी जानकारी...

एलपीजी गैस सिलेंडर के नये दाम जारी, गैस डिलीवरी के लिए तरीके में भी बदलाव, जानिए पूरी जानकारी...

NEW DELHI: आलू प्याज की बढ़ती कीमत से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर आई है. बढ़ती महंगाई के बीच रसोई गैस के मोर्चे पर नवंबर महीने में राहत की खबर है. सरकारी तेल कंपनियों ने नवंबर महीने के लिए एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर ) के दाम में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है. इसके पहले अक्टॅूबर महीने में भी HPCL, BPCL, IOC ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था. एक तरफ बाजार में आलू, प्याज से लेकर दालों की कीमतों में इजाफे के बीच आम आदमी के लिए यह राहत की बात मानी जा रही है. हालांकि, 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर  के दाम में 78 रुपये तक का इजाफा हुआ है.

इसके पहले अंतिम बार 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में जुलाई 2020 को 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं, इससे पहले जून के दौरान दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया था, जबकि मई में 162.50 रुपये तक सस्ता हुआ था.

जानिए नए दाम  - देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC की वेबसाइट पर दिए दाम के मुताबिक दिल्ली में सिलेंडर की कीमतें स्थिर रही है. पिछले महीने यानी अक्टूबर में जो दाम थे. वहीं, नवंबर महीने के लिए रहेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News