तेल कंपनियों ने LPG ग्राहकों को साल के पहले दिन दिया झटका, जानिए कितने रूपये बढ़ी कीमत

तेल कंपनियों ने LPG ग्राहकों को साल के पहले दिन दिया झटका, जानिए कितने रूपये बढ़ी कीमत

N4N DESK : एक तरफ जहाँ लोग नए साल का जश्न मना रहे हैं. वहीँ तेल मार्केटिंग कंपनियों नेग्राहकों की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है. नए साल के पहले दिन ही LPG गैस सिलिंडर के दाम में इजाफा कर दिया गयाहै.पिछले महीने भी गैस सिलिंडर के दाम में करीब 100 रुपये की बढ़त की गई थी.लेकिन आज जो इजाफा किया गया है, वह कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम में हुआ है. घरेलू रसोई गैस सिलिंडर में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है. पिछले महीने घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में दो बार करीब 100 रुपये की बढ़त की जा चुकी है.

इंडियन ऑयल के अनुसार एक जनवरी से 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत दिल्ली में 1349  रुपये हो गयी है. इसके पहले 15 दिसंबर को यह कीमत 1332 रुपये थी. यानी प्रति सिलिंडर 17 रुपये की बढ़त की गयी है. कोलकाता में कॉमर्शियल सिलिंडिर की कीमत 1410 रुपये, चेन्नई में 1463.50 रुपये और मुंबई में 1280.50 रुपये हो गयी है.

पिछले महीने गैस सिलिंडर की कीमत में काफी बढ़ोतरी की गयी थी. घरेलू रसोई गैस की कीमत में दो बार करीब 100 रुपये तक की बढ़ोतरी की गयी थी जिसके बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर अब 694 रुपये का हो गया. 5 किलो वाले छोटे सिलिंडर के दाम में 18 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है.

19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम में 36.50 रुपये का इजाफा किया गया था. तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती है. हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है और इसके हिसाब से एलपीजी के दामों में अंतर होता है.


Find Us on Facebook

Trending News