बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में पाइप लाइन से मिलेगी रसोई गैस, 800 ग्राम का दाम होगा 27 रुपये

पटना में पाइप लाइन से मिलेगी रसोई गैस, 800 ग्राम का दाम होगा 27 रुपये

PATNA : अगर पटना में पाइप लाइन से एलपीजी की सप्लाई होगी तो 27 रुपये में एक SCM गैस मिलेगी। सामान्य अर्थ में कहें तो 27 रुपये में 800 ग्राम रसोई गैस मिलेगी।

राजधानी पटना में इस साल अक्टूबर से पाइप लाइन के जरिये घर- घर एलपीजी की सप्लाई शुरू हो जाएगी। इसको लेकर तेजी से काम चल रहा है। सबसे पहले राजधानी के जलालपुर सिटी में पाइपलाइन से एलपीजी की सप्लाई की जाएगी। इसके बाद जगदेव पथ स्थित मुंद्रिका सोसाइटी और आशियाना कॉलोनी में इस योजना का लाभ मिलेगा। जिन लोगो ने एलपीजी योजना के लिए निबंधन करा लिया है। 

LPG-WILL-BE-AVAILABLE-FROM-PIPELINE-IN-PATNA-800-GMS-WILL-COST-RS-272.jpg

इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रति उपभोक्ता 9054 रूपये खर्च करने पड़ेंगे। पहली बार 5000 रूपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी। हालां की यह राशि आगे चलकर रिफण्ड हो जायेगी। कनेक्शन लेते समय 1000 रूपये की एक और सिक्योरिटी मनी जमा करनी है जो अगले बिल में एडजस्ट हो जाएगी। वहीं 3054 रूपये निबंधन के लिए ली जाएगी जो नन रिफंडेबल है।

LPG-WILL-BE-AVAILABLE-FROM-PIPELINE-IN-PATNA-800-GMS-WILL-COST-RS-273.jpg

पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड के प्रेसिडेंट डी के  सर्राफ ने बताया कि पहले चरण में बिहार के पटना में इस योजना का लाभ मिलेगा। इसके बाद दूसरे चरण में औरंगाबाद,कैमूर,रोहतास,बेगूसराय, गया और नालंदा में पाइप लाइन से घर- घर एलपीजी पहुंचने की योजना है। इन 6 ज़िलों में  इस योजना का लाभ मिलने 1.5 साल लगेंगे। वहीं पटना में पहले चरण में 6 जगहों पर सीएनजी स्टेशन स्थापित होंगे।फुलवारीशरीफ में इसका मेन स्टेशन बनाया जा रहा है। वहीं नौबतपुर,रुकुनपुरा,गांधी मैदान,दीघा,और बाईपास में 2 फीलिंग स्टेशन स्थापित किये जायेंगे।

Suggested News