बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में माँ बेटी का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

पटना में माँ बेटी का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

PATNA : सावन महीने की पहली सोमवारी को एक महिला ने अपने छह महीने की बेटी के साथ जहर खाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पूरा तारणपुर गांव स्तब्ध रह गया। घटना को लेकर मृतका के पिता चमण्डी थाना कुर्था निवासी हरेलाल सिंह ने ख़िरीमोड थाने में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ जहर देकर हत्या करने के पश्चात शव को ठिकाने लगाने वास्ते गांव के बाहर बधार में ले जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

मृतका के पिता ने पुलिस को दिए आवेदन में लिखा है कि उसने अपनी बेटी 23 वर्षीय रूबी की शादी तारणपुर निवासी रमेश यादव के बेटे परन यादव उर्फ मिथिलेश के साथ वर्ष 2016 में पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ की थी। कुछ दिनों तक तो ठीक ठाक चला। 

लेकिन बाद में दहेज की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा। पिछले वर्ष इस मामले को लेकर गांव के प्रबुद्ध लोगों के सहयोग से पंचायत भी बैठी। लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने पंचायत के निर्णय को मानने से साफ तौर पर इनकार कर दिया। पिता ने कहा कि 6 जुलाई को ग्रामीणों ने फोन कर बताया कि उसकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं है। सूचना मिलने पर तारणपुर पहुंचा तो देखा कि घर मे ताला लटका है। 

आस पड़ोस में पूछने पर पता चला कि घर वाले शव को दफनाने गए हैं। पिता ने काफी प्रयास के बाद बेटी के शव को ढूंढ निकाला और इसकी सूचना ख़िरीमोड पुलिस को दी। पुलिस ने शव को जप्त कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज भेज दिया।

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News