कोरोना की तीसरी लहर को लेकर डॉक्टर की सलाह, माँ को बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर डॉक्टर की सलाह, माँ को बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत

PATNA : देश ही नहीं बिहार में भी कोरोना का कहर लगातार जारी है. हालाँकि राज्य में लगाये गए लॉकडाउन के बाद आंकड़े में कमियां आई है. लेकिन कोरोना के अलावे अब ब्लैक फंगस और व्हाइट फंगस महामारी का रूप ले चुका है. इससे बचने के लिए तमाम तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. डॉक्टरों ने भी इस बीमारी से बचने के लिए काफी कुछ उपाय बताए हैं. 

महावीर वात्सल्य संस्थान के डायरेक्टर एस के सिन्हा ने भी कहा है कि जिस तरह से कोरोना महामारी हमारे देश में फैला हुआ है. इसके अलावा ब्लैक फंगस भी है. जिसकी चपेट में लोग आ रहे हैं. ऐसे में उन्होंने सलाह दी है की लोग मास्क का प्रयोग करें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले. साफ सफाई पर ज्यादा ध्यान दें. 

वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर उन्होंने कहा की बिहार में एकमात्र अस्पताल महावीर वात्सल्य अस्पताल है. जहां बच्चों का ट्रीटमेंट सभी मेडिकल सुविधाओं के साथ किया जाता है. उन्होंने बताया है कि तीसरा लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक है. इससे बचने के लिए मां को विशेष रुप से ध्यान देने की जरूरत है ताकि बच्चे बीमारी से बच सकें. मां सुरक्षित रहेंगी, तभी बच्चा भी सुरक्षित रहेगा. एस के सिन्हा ने कहा की विटामिन सी और जिंक का ड्रॉप्स आता है जो बच्चों के लिए फायदेमंद है. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News