मां वैष्णो देवी समिति द्वारा विशाल भगवती जागरण और रक्त दान शिविर का पटना में आयोजन

मां वैष्णो देवी समिति द्वारा विशाल भगवती जागरण और रक्त दान शिविर का पटना में आयोजन

PATNA :  मां वैष्णो देवी समिति द्वारा रविवार को चैत्र नवरात्र के दूसरे दिन 11वां विशाल भगवती जागरण का आयोजन महाराणा प्रताप भवन पटना में किया गया। इस अवसर पर हमेशा की तरह कमलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में माता का भव्य दरबार कोलकाता के कारीगरों द्वारा सजाया गया साथ ही माता की लगभग 5000 भक्तों के लिए भंडारा प्रसाद वितरण किया गया।

संस्था के नवनियुक्त अध्यक्ष सुशील सुंदरका एवं सचिव कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि विगत वर्षों की भांति इस बार भी देश के कोने-कोने से भजन गायकों द्वारा माता रानी की भेंटें प्रस्तुत की गयी जिसमें मुख्य रुप से पटना के आलोक झा ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है से जागरण की शुरआत हुई। उसके बाद कानपुर से आई शैलजा सिंह ने भक्तिमय गीतों से उपस्थित भक्तों का मन मोह लिया।

धनबाद से चलकर आए जौली छाबड़ा ने मानो भक्तों को नाचने और गुनगुनाने पर मजबूर कर दिया। अंत में माता रानी की आरती पंडित चंद्रमोहन भट्ट के नेतृत्व में की गई।

इससे पहले सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 150 रक्त वीरों ने रक्त दान किया। समिति की तरफ से रक्तदान करने वालो को प्रमाण पत्र, टी शर्ट एवं डोनर कार्ड देकर सम्मानित किया गया। रक्तदान शिविर को सफल बनाने में पीएमसीएच एवं महावीर कैंसर संस्थान ने अहम भूमिका निभाई। मौके पर डॉ एनके गुप्त, राजकपूर एवं श्रवण जी सहित अन्य गणमान्य अतिथियों का माता रानी के चुनरी से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के सतीश अग्रवाल, जगजीवन सिंह, प्रदीप अग्रवाल, श्रवण टिवरेवाल, मुकेश हिसारिया, अरविंद आनंद, नरेश अग्रवाल, मनीष भनोटिया, मुकेश कांत, सुनील मित्तल, जितेंन्द कुमार जीतू, गोपी तुलसियान, सतीश अग्रवाल, शशि रंजन, सतीश खेमानी, अरविंद साहू सहित सभी सदस्यों ने अपनी भूमिका निभाई।



Find Us on Facebook

Trending News