बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के पटना जाते ही MLC चुनाव के लिए 28 प्रत्याशियों की सूची लेकर दिल्ली पहुंचे मदन मोहन झा, शीर्ष नेतृत्व से मिलकर करेंगे ऐलान

लालू यादव के पटना जाते ही MLC चुनाव के लिए 28 प्रत्याशियों की सूची लेकर दिल्ली पहुंचे मदन मोहन झा, शीर्ष नेतृत्व से मिलकर करेंगे ऐलान

PATNA : बिहार में 24 सीटों पर हो रहे MLC चुनाव को लेकर अब कांग्रेस की तैयारियां भी अंतिम दौर में चल रही है। सूत्रों के मुताबिक राजद के साथ बात नहीं बन पाने के कारण पार्टी ने सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मंगलवार को पटना में हुई प्रदेश कमिटी की बैठक में पार्टी ने कुल 28 उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की है। 

इस सूची में कई MLC की सीटें ऐसी हैं जिसमें एक से अधिक प्रत्याशी चुने गए हैं। हालांकि इस सूची को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा 28 उम्मीदवारों की इस सूची के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। सूत्रों के अनुसार झा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर इस सूची पर फाइनल मुहर लगाएंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कांग्रेस से अलग रहकर वामदलों के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। मिली जानकारी के अनुसार राजद ने 24 MLC की सीट में से एक सीट वाम दल को देने का निर्णय किया है, इसके अलावा बाकी बचे 23 सीट पर पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी।

बता दें, मंगलवार को ही लालू यादव RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए दिल्ली से पटना पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के साथ अपने रिश्ते पर बोलते हुए कहा था कि हमारा गठबंधन केंद्र में अब भी बरकरार है, प्रदेश कमिटी स्वतंत्र होकर राज्य में अपना अलग चुनाव लड़ सकती है।

Suggested News