बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्लेटफॉर्म बनाया, लेकिन आने जाने के लिए FOB बनाना भूल गया रेलवे, अब ट्रेन के नीचे से आते जाते हैं यात्री

प्लेटफॉर्म बनाया, लेकिन आने जाने के लिए FOB बनाना भूल गया रेलवे, अब ट्रेन के नीचे से आते जाते हैं यात्री

KATIHAR : सोनपुर रेल मंडल के दो फैसले ने कटिहार कुर्सेला प्रखंड के बड़ी आबादी को परेशानी में डाल दिया है, जिसको लेकर स्थानीय लोगों के साथ साथ जनप्रतिनिधि भी जल्द इसके निदान की मांग कर रहे हैं। 

दरअसल,  कुर्सेला स्टेशन पर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के चार प्लेटफॉर्म तैयार किए। जिनमें प्लेटफॉर्म नंबर 4 बनाए, लेकिन यहां रेलवे 2-3 नंबर प्लेटफार्म तक आने जाने के लिए एफओबी बनाना भूल गया। अब जब ट्रेनें इन प्लेटफॉर्म पर रुकती हैं तो दूसरी तरफ के यात्रियों   को जान जोखिम में डालकर पटरी पर खड़े ट्रेन के नीचे से जाना पड़ता है। यहां के लोगों का कहना है कि कई बार रेलवे से इस संबंध में एफओबी बनाने की मांग की गई, लेकिन अब तक इस पर ध्यान नहीं दिया गया।

समस्या सिर्फ कुर्सेला स्टेशन तक ही सीमित नहीं है। कुर्सेला के एक बड़ी आबादी पूर्व केबिन के बगल से बने पहुंच पथ से NH31 से जुड़ा हुआ था या यूं कहें यह उन लोगों का अनजान का मुख्य सड़क था मगर रेलवे ने बगैर कोई वैकल्पिक व्यवस्था दिए आजादी के समय से चले आ रहे इस पहुँच पथ को काट दिया है जिस से खेरिया,पत्थर टोला जैसे आधा दर्जन गांव के बड़ी आबादी के सामने सड़क का संकट हो गया है।

दरअसल  बाजार से लेकर महत्वपूर्ण सेवाए उसी पर में है जहां लोगों को हर-दिन अनजान करना पड़ता है,इस लिए जल्दी से दूरी तय करने के लिए इस तरह से जान जोखिम में डालना पड़ता है जो कभी भी बड़े हादसे की वजह बन सकता है अब स्थानीय लोगों के साथ साथ पूर्व विधायक नीरज यादव भी सोनपुर रेल मंडल के पदाधिकारियों से मिलकर इन दोनों समस्याओं को जल्द निदान करने की मांग कर रहे हैं।

Suggested News