बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी के लिए मंदिरों में किया मन्नत, पैदा होने पर फूलों से सजी गाड़ी लेकर लेने पहुंचे अस्पताल, लोग कर रह जमकर तारीफ

बेटी के लिए मंदिरों में किया मन्नत, पैदा होने पर फूलों से सजी गाड़ी लेकर लेने पहुंचे अस्पताल, लोग कर रह जमकर तारीफ

GOPALGANJ :  जिले के मांझा प्रखंड के भोजपुरवा गांव में बेटी के जन्म ने पूरे परिवार को खुशियों से भर दिया है। मां-बाप और परिजनों ने भव्य स्वागत कर बेटी को घर में प्रवेश कराया। जो पूरे क्षेत्र में प्रेरणा का स्रोत बन गया है। बेटी के जन्म के बाद से ही पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। हर कोई नवजात बेटी को आशीर्वाद दे रहा है। मां-बाप की मन्नत थी कि अगर उन्हें बेटी हुई तो वे उसका भव्य स्वागत करेंगे। उनकी मन्नत पूरी हुई और उन्होंने अपनी बेटी का घर में प्रवेश धूमधाम से करवाया।

दरअसल हम बात कर रहें है, जिले के मांझा प्रखंड के भोजपुरवा गांव निवासी अनिल सिंह के बेटा पवन सिंह और बहु नेहा सिंह की जिन्होंने अपनी पहली संतान बेटी के होने पर भव्य तरीके से बच्ची का गृह प्रवेश कराया। बेटी के जन्म के लिए मां थावे वाली से मन्नत मांगी थी। जिसके बाद मां थावे वाली ने उनकी प्रार्थना सुन ली और एक बेटी को नेहा ने सदर अस्पताल में जन्म दिया। बेटी के जन्म होते ही बच्ची के पिता ने एक चमचमाती हुई कार को फूलों से सजाया और सदर  अस्पताल पहुंचा। इसके बाद अपनी नवजात बेटी और पत्नी को फूलो से सजा हुआ कार पर बैठाया और अपने घर लेकर पहुंचा। जहां पूर्व से ही घर के दरवाजे पर चावल से भरा हुआ कलश और लाल रंग से भरी थाली के बाद कपड़ा रखा हुआ था। 

इसके बाद दरवाजे से उसके कमरे तक फूलों को बिछाया गया था। जैसे ही फूलों से सजी कार दरवाजे पर पहुंची वैसे ही घर के अन्य महिलाएं सजी हुई थाली लेकर पहुंची और सबसे पहले बच्ची की मां को माला पहनाया इसके बाद टिका लगाकर बच्ची के मां पिता और बच्ची पर फूलों की वर्षा की गई। जिसके बाद बच्ची के पैर से चावल से भरी कलश को गिरा कर लाल रंग से भरी थाली में पैर रखकर सफेद कपड़े पर पैर का निशान लगाया और घर में प्रवेश कराया। इस दृश्य को देखकर हर कोई इस परिवार की हर ओर चर्चा कर रहा है।

लोग इस परिवार की तारीफ कर रहे हैं। बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए उन्हें बधाई दे रहे हैं। बच्ची के माता ने कहा कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं होती हैं। बेटियां भी परिवार का नाम रोशन करती हैं। उन्होंने लोगों से बेटियों को समान शिक्षा और अवसर प्रदान करने की अपील की। साथ ही उन्होने कहा की बेटा भाग्य से मिलता है वही बेटी सौभाग्य से प्राप्त होती है। हम लोग बहुत ही सौभाग्यशाली है, की पहला संतान बेटी हुई है। और इसको लेकर हम लोगो ने मां थावे वाली से मन्नत मांगी थी और हमारी मन्नत पूरी हुई।

REPORT - MANAN AHMAD

Suggested News