बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजनीति में कदम रखने जा रही हैं माधुरी दीक्षित, लोकसभा चुनाव में इस पार्टी से बन सकती हैं उम्मीदवार, अटकलें हुई तेज

राजनीति में कदम रखने जा रही हैं माधुरी दीक्षित, लोकसभा चुनाव में इस पार्टी से बन सकती हैं उम्मीदवार, अटकलें हुई तेज

DESK : बॉलीवुड में सफलता की ऊंचाईयों पर पहुंचने के बाद धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित अब राजनीति में भी हाथ आजमाने की तैयारी में हैं। माधुरी दीक्षित के लेकर कहा जा रहा है कि वह जल्द ही भाजपा ज्वाइन कर सकती हैं। चर्चा  है कि 57 वर्षीय अभिनेत्री अगले साल होनेवाले लोकसभा में भाजपा की तरफ से बतौर प्रत्याशी मैदान में उतर सकती हैं।  

माधुरी दीक्षित को लेकर एक खबर सामने आ रही है कि वह बॉलीवुड छोड़ अब राजनीति के दलदल में कदम रखने वाली है। ऐसे में कई तरह की अटकलें सामने आए हैं। जिनमें से यह भी कहा जा रहा है कि वह अगले साल चुनाव लड़ने वाली है।

इस सीट से लड़ सकती हैं माधुरी

माधुरी के उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से चुनाव लड़ने की संभावना बनती है. हालांकि ये सीट शिवसेना के खाते में है और गजानन कीर्तिकर जो शिंदे गुट में हैं, वो यहां से सांसद हैं. हालांकि उनकी स्थिति इस बार ठीक भी नहीं है।

ऐसे में इस सीट पर समझौते के तहत बीजेपी माधुरी दीक्षित को लड़ा सकती है। इस सीट पर इस बार भी संजय निरुपम कांग्रेस से बड़े दावेदार हैं जो कि कीर्तिकर के खिलाफ मजबूत विकल्प हैं. ऐसे में माधुरी के लड़ने से निरुपम की राह मुश्किल होगी।  वहीं इस बात को लेकर भी चर्चा है कि माधुरी दीक्षित खुद चुनाव लड़ने का रिस्क नहीं चाहती है। ऐसे में वह लोकसभा की जगह राज्य सभा में जाने को इच्छुक है।

क्यों मिली अटकलों को हवा 

बता दें कि हाल ही में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत वर्सेस न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच हुआ था। जिसमें भारत को जीत हासिल हुई। उसे मैच में माधुरी दीक्षित भी मैदान में मौजूद थी। इस दौरान वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ बैठी नजर आई। उनके साथ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी नजर रहे थे। यहां तक की भाजपा नेता आशीष शेलार भी वहां मौजूद थे। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में यह दस्तक होने लगी की माधुरी दीक्षित चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में है।

2019 में भी थी चर्चा

इससे पहले भी माधुरी दीक्षित भाजपा के कैंपेन का हिस्सा रह चुकी है। 2019 के लोकसभा चुनाव में उनके पुणे से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज थी। लेकिन, माधुरी दीक्षित ने  अपने चुनाव लड़ने की खबरों को खारिज करते हुए इसे अफवाह बताया। माधुरी ने कहा था कि मैं किसी भी राजनीतिक दल से नहीं जुड़ी हूं और ना ही मैं इस बार किसी भी सीट से चुनाव लड़ने वाली हूं।


Suggested News