बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मप्र के CM मोहन यादव ने बिहार के यादवों में भरा जोश, कहा- आप कृष्ण के वंशज हैं...भगवान ने 5000 वर्ष पहले 'गीता' का ज्ञान दिया था...

मप्र के CM मोहन यादव ने बिहार के यादवों में भरा जोश, कहा- आप कृष्ण के वंशज हैं...भगवान ने 5000 वर्ष पहले 'गीता' का ज्ञान दिया था...

PATNA: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज पटना पहुंचे. यादव समाज की तरफ से श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मप्र के सीएम मोहन यादव का अभिनंदन किया गयाश्री कृष्ण चेतना विचार मंच द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित की गई थी. भाजपा के यादव मुख्यमंत्री ने बिहार के यादवों से आह्वान किया कि आप कृष्ण के वंशज हैं. उन्होंने अधर्मियों का नाश किया था और धर्म की रक्षा की थी. 

मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मां सीता की जन्मस्थली पर आकर मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं। फिर लोगों से नारा लगवाया... वृंदावन बिहारी लाल की जय..। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और बिहार का रिश्ता हजारों साल पुराना है. देश के शासन संचालन में मध्य प्रदेश की भूमिका हजारो साल पहले भी रहता थी.

मोहन यादव ने यादव समाज को शिक्षा की महत्ता बताई. कहा कि शिक्षा की बात की महत्ता समाज को बतानी चाहिए. शिक्षा के क्षेत्र में हमारा समाज जागृत है. इसका उदाहरण 5000 साल पुराना है. भगवान कृष्ण जब कंस का वध किया, भगवान श्री कृष्णा ऐसे महापुरूष हुए जिन्होंने राजा का वध किया लेकिन सिंहासन पर नहीं बैठे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आपने गीता नहीं पढ़ी तो जीवन अधूरा है. गीता हमेशा मार्गदर्शन करते रहती है. भगवान कृष्ण हमारे वंश के तो हैं ही, लेकिन उनकी पहचान अधर्मियों को नाश करने की है. जिसने भी धर्म का रास्ता छोड़ा, भगवान श्री कृष्णा धर्म की स्थापना के लिए कदम आगे बढ़ाए.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मैं बिहार के लोगों को बार-बार प्रणाम करता हूं. गंगा के तट पर यह बसा है जो आनंदित करता है. आगे कहा कि लोकतंत्र को सच्चे अर्थ में जिंदा रखने में हमारे समाज की बड़ी भूमिका है. हम अपनी भूमिका को समझते हैं. हम लोगों अपने समाज की सेवा के साथ-साथ प्रदेश और राष्ट्र आगे बढ़ाएं, हम लोग यही काम करते हैं. श्री कृष्णा सच्चाई के रास्ते पर चले. हम सबों को उसी रास्ते पर चलना है. वर्तमान समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से हमें काम करने का मौका मिला है . उन्होंने कहा कि पिता ने कड़ी संघर्ष कर हमें संस्कार दिया और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें मौका दिया है . 

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मैं शिक्षा मंत्री बना था. हमारी शिक्षा नीति ऐसी होनी चाहिए जिसमें अतीत से प्रेम हो, सनातन संस्कृति के लक्षण दिखाई पड़े और भविष्य की पीढ़ियां तैयार हो. हमें प्रसन्नता है, नई शिक्षा नीति में हमने मध्य प्रदेश के अंदर भगवान राम और भगवान कृष्ण के विभिन्न प्रसंगों को हिस्सा बनाने का प्रयास किया है. इसके माध्यम से हम भावी पीढ़ी को संस्कार देंगे. आप सबों ने हमें जो स्नेह दिया है मैं जीवन भर नहीं भूलूंगा. जब मैं मुख्यमंत्री बन कर आया तो लोगों ने पूछा कि हमारी प्राथमिकता क्या होगी ?  हमारी प्राथमिकता जनता की सुविधा के लिए होगी, जीवन में बदलाव लाएं यही प्राथमिकता होगी. एक और प्राथमिकता है.. जिन-जिन महापुरुषों से, भगवान से संस्कार और आदर्श मिले हैं, उनसे जुड़े आश्रमों को विकसित करेंगे . यादव समाज से आह्वान किया कि आप मध्य प्रदेश आएं आपको जो भी व्यवसाय करना है करें, आप सभी का स्वागत है.

Suggested News