बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा उपचुनाव को लेकर संशय बरक़रार,ऑन होल्ड पर चुनाव आयोग का फैसला

विधानसभा उपचुनाव को लेकर संशय बरक़रार,ऑन होल्ड पर चुनाव आयोग का फैसला

New Delhi : मध्य प्रदेश  में खाली हुई 27 विधानसभा सीटों को लेकर संशय बरकरार है.  विधानसभा सीटों  पर उप चुनाव कब होंगे ये अभी तय नहीं है. चुनाव आयोग ने अपना फैसला ऑन होल्ड है . दिल्ली में आज चुनाव आयोग ने विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उप चुनाव कराने के लिए समीक्षा बैठक बुलायी थी. इसमें उप चुनाव कब कराए जाएं, इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने है .कई दिनों से चुनाव को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है.  इन 27 सीटों में से सिर्फ आगर सीट पर चुनाव आयोग 7 सितंबर तक उप चुनाव टालने फैसला पहले ही ले लिया है. बाकी सीटों पर संशय बरकरार है 

आज की चुनाव आयोग की बैठक में मध्य प्रदेश की सीटों समेत कुल 48 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव कराने की समीक्षा की गई. साथ ही एक लोकसभा सीट पर भी उप चुनाव कराने आयोग ने समीक्षा की है. आयोग की बैठक करीब दो घंटे चली.बैठक के बाद आयोग ने सिर्फ कहा कि उप चुनाव कब होंगे इसके बारे अभी कोई फैसला नही लिया गया है. सही समय आने पर इसके बारे में भी बता दिया जाएगा.

इससे पहले आयोग मध्य प्रदेश की आगर, असम की शिबसागर, तमिलनाडु की तिरुवोट्टियूर, गुड़ियाट्टम, उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर, टूंडला और केरला की चावरा विधानसभा सीट पर 7 सितंबर तक उप चुनाव टालने का फ़ैसला कर चुका है. वहीं, बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर भी 7 सितंबर तक उप चुनाव टालने का निर्णय चुनाव आयोग ने किया था.


Suggested News