बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में अभ्रक खदान में छापेमारी करने गयी वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया हमला, आठ लोग हुए जख्मी

नवादा में अभ्रक खदान में छापेमारी करने गयी वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया हमला, आठ लोग हुए जख्मी

NAWADA : नवादा में वन विभाग के अधिकारियों पर अभ्रक माफिया ने हमला कर दिया है। जहां 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। वहीँ माफिया के लोगों ने अधिकारियों के गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर खाई में पलट दिया है। मामला जिले के रजौली थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाका हरदिया पंचायत के कुंभियातरी जंगल का है। जहाँ अभ्रक  खदान पर छापा मारने गई वन विभाग की टीम पर माफिया ने हमला किया। 


अवैध अभ्रक खदान पर छापेमारी कर जेसीबी लाने के क्रम में यह घटना घटी। घटना बुधवार की देर शाम की बताई जा रही है। घायल वन विभाग के ड्राइवर नरेश यादव ने बताया कि कुंभियातरी जंगल में अवैध अभ्रख खदान पर रेंजर मनोज कुमार और फॉरेस्टर राजकुमार पासवान के द्वारा अभ्रक के खदान पर छापेमारी करने के क्रम में अभ्रख माफियाओं ने रेंजर व फॉरेस्टर और वन विभाग के ड्राइवर पर जोरदार हमला किया। जिससे सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गए। 

डीएफओ ने कहा है कि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिसमें तीन की हालत गंभीर है। घायल ड्राइवर को स्थानीय लोगों के सहयोग से अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक अर्जुन चौधरी ने प्राथमिक उपचार किया। 

घटना की सूचना मिलते हडीएफओ राजीव रंजन ने  अस्पताल पहुंचकर घायल का हाल-चाल जाना। गौरतलब है कि 18 दिसंबर को कुंभियातरी जंगल में अवैध अभ्रक खदान पर छापेमारी कर रेंजर ने एक जेसीबी को जप्त किया था।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News