बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मगध, चंपारण, अंगिका और सीमांचल अंतर जोनल मुकाबला के सेमीफाइनल में

मगध, चंपारण, अंगिका और सीमांचल अंतर जोनल मुकाबला के सेमीफाइनल में

PATNA: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज रविवार 20 दिसंबर को  सैंडिस कंपाउंड भागलपुर और संसारपुर खेल मैदान खगड़िया में आखरी दिन 2-2 मुकाबला खेले गए। जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए पूल (ए) के अंतिम अंतर जोनल लीग मुकाबला में मिथिला ने शाहाबाद जोन को 9 रन से और अंगिका ने सीमांचल जोन को आठ विकेट से पराजित किया। जबकि पूल (बी) के खेले गए अंतिम अंतर जोनल लीग मुकाबला में मगध ने चंपारण जोन को 20 रन से और तिरहुत ने सेंट्रल जोन को 12 रनों से मात दी। पूल (ए) के खेले गए अंतर जोनल लीग मुकाबला में अंगिका जोन ने अपने सभी तीन मैच जीतकर शीर्ष स्थान प्राप्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली प्रथम टीम बनी। जबकि सीमांचल जोन दो मैच जीतकर अपने पूल से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम रही। वहीं पूल (बी) से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली प्रथम टीम चंपारण जोन अपने पूल में शीर्ष स्थान पर काबिज है।  जबकि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम मगध जोन द्वितीय स्थान पर काबिज रही। अंतर जोनल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला भागलपुर के सचिव आनंद कुमार मिश्रा की देखरेख में 21 दिसंबर से सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में खेला जाएगा।

सेमीफाइनल का प्रथम मुकाबला 21 दिसंबर 2020 को अंगिका जोन बनाम मगध जोन के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला चंपारण जोन बनाम सीमांचल जोन के बीच खेला जाएगा। पूल (ए):- सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में खेले गए आज के प्रथम मुकाबला में मिथिला में शाहाबाद को 9 रनों से पराजित किया और उम्दा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद आफताब नाबाद 59 रन की अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। मिथिला ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में मोहम्मद आफताब के नाबाद 59 रन और आदर्श सिंह के नाबाद 38 रन आकर्षक पारी के सहारे 3 विकेट खोकर 137 रन का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए शाहाबाद के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा। शाहाबाद की ओर से कृष्णा ओझा, राहुल कुमार और विकास कुमार पटेल ने एक-एक सफलता हासिल की।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाहाबाद की टीम मिथिला जोन के गेंदबाज अरविंद झा 22/04, भरत कुमार 25/02, विकास झा व आदर्श सिंह 1 -1 विकेट और किफायती गेंदबाजी के सामने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी और शाहबाद को मिथिला के हाथों 9 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरा मुकाबला सीमांचल और अंगिका के बीच खेला गया। जिसमें अंगिका ने सीमांचल को आठ विकेट से पराजित किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अभिषेक कुमार 20/04 के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। सीमांचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विजय भारती के 46 रन और अंकित सिंह के 20 रन उपयोगी पारी के सहारे 18.3 ओवरों में अंगिका के गेंदबाजों के सामने 129 रन पर पूरी टीम सिमट गई।


अंगिका की ओर से गेंदबाज अभिषेक कुमार ने 20/04, हिमांशु 15/02, संजीत कुमार 18/02 और राघवेंद्र प्रताप 26/02 सफलताएं हासिल की। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंगिका की टीम गौरव भैया के 37 रन, बासुकीनाथ मिश्रा के 22 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज विकास यादव के नाबाद 44 रन और मोहम्मद के नाबाद 20 रन की उपयोगी पारी के सहारे अंगिका ने 16 ओवरों में 2 विकेट पर 132 रन बनाकर इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में शीर्ष स्थान प्राप्त कर प्रवेश किया। सीमांचल की ओर से सैफ खान और नवनीत किसलय को एक-एक सफलताएं हाथ लगी। पूल (बी) के संसारपुर खेल मैदान खगड़िया में खेले गए प्रथम मुकाबला में मगध ने चंपारण को 20 रनों से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और उम्दा प्रदर्शन करने वाले गौरव कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया। मगध ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में बाबुल के 38 रन, शशीम राठौर के 38 रन, मंगल महरुर के नाबाद 36 रन और हर्ष राज के नाबाद 9 रन की उपयोगी पारी के सहारे 3 विकेट खोकर 131 रन बनाए और जीत के लिए चंपारण के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा। चंपारण की ओर से सचिन कुमार सिंह ने 33 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट हासिल की। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपारण की पूरी टीम गेंदबाज गौरव कुमार 18/03, आशुतोष अमन 24/02, समर कादरी, मोहित कुमार और राजू पांडे 1-1 सफलता और किफायती गेंदबाजी के सामने 20 ओवरों में 111 रन पर ऑल आउट हो गई। चंपारण की ओर से सूरज यादव ने सर्वाधिक 30 रन और समीर अख्तर ने 16 रन की पारी खेली। जबकि दूसरे मुकाबला में तिरहुत ने सेंट्रल जोन को 12 रनों से पराजित किया और किफायती  गेंदबाजी करने वाले वचस्पति को 4 ओवर 12 रन और दो सफलता हासिल करने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी तिरहुत की टीम निशांत कुमार के 45 रन, सतीश के 19 रन, विकास रंजन के 18 रन, और मनीष कुमार गिरी के नाबाद 17 रन की उपयोगी पारी के सहारे 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए और जीत के लिए सेंट्रल जोन को 133 रनों का लक्ष्य दिया। सेंट्रल जोन की ओर से इम्तियाज आलम ने 19 रन देकर सर्वाधिक दो सफलताएं हासिल की। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल जोन की टीम विश्वजीत गोपाला के 33 रन, आशुतोष कुमार के 32 रन, कप्तान अभिनव के 19 रन और गौतम यादव के नाबाद 20 रन की पारी बेकार गई और 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर केवल 120 रन ही बना सकी। तिरहुत के गेंदबाज वाचस्पति 12/02, ठाकुर देवाशीष 23/02 ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाया।

Suggested News