मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा 20 से 22 सितंबर तक 'इंडो नेपाल मित्रता कार रैली' का आयोजन, ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुकता फैलाना उद्देश्य

मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा 20 से 22 सितंबर तक 'इंडो नेपाल मित्रता कार रैली' का आयोजन, ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुकता फैलाना उद्देश्य

PATNA: मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा 20 से 22 सितंबर तक इंडो नेपाल मित्रता कार रैली का आयोजन किया गया है। इस कार रैली का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों और अन्य लोगों के बीच सेफ ड्राइव-सेफ लाइफ के नारे को बुलंद करना है। इस सफर के दौरान प्रतिभागियों को सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों को पालन करने के लिए जागरुक किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इस कार रैली में 20 गाड़ियों में करीब 50 लोग भाग लेंगे। नेपाल के बीरगंज से 5 अन्य टीमें इस रोमांचक यात्रा में शामिल होंगी। सिमरा तक की दूरी करीब 240 किलोमीटर है जिसे 6-7 घंटों में तय किया जाएगा।20 सितंबर को पटना के डीएम कुमार रवि इस कार रैली को झंडी दिखाकर गांधी मैदान के उत्तरी छोर से रवाना करेंगे।

मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब के सचिव नीलमणी कुमार ने कहा कि पूरी यात्रा के दौरान कोई भी प्लास्टिक बोतल का इस्तेमाल नहीं होगा क्योंकि इससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा 17वीं मोटर रैली का आयोजन किया जा रहा है। हर बार यही संदेश दिया जाता है कि गाड़ी चलाते समय पूरी सावधानी बरतें और सीट बेल्ट का उपयोग जरुर करें।

मगध मोटर स्पोर्ट्स के अध्यक्ष प्रणव शाही ने कहा कि हम जल्द ही पूर्वोत्तर राज्यों में भी एक कार रैली का आयोजन करेंगे और आने वाले समय में सरकार की मदद से अनेक जागरुकता अभियान का आयोजन करेंगे। उन्होंने बतलाया कि इस कार रैली में जिला प्रशासन और पटना ट्रैफिक पुलिस का पूरा सहयोग मिल रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News