मगध मोटर्स स्पोर्ट्स क्लब ने किया इंडो-नेपाल कार रैली का आयोजन, जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मगध मोटर्स स्पोर्ट्स क्लब ने किया इंडो-नेपाल कार रैली का आयोजन, जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

PATNA : पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि की ओर से आज इंडो-नेपाल फ़्रेंडशिप कार रैली को ज्ञान भवन से झंडी दिखाकर पटना से सिमरा (नेपाल) के लिये रवाना किया गया. इस रैली के माध्यम से सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जागरूकता अभियान और "Safe Drive Save Life" के महत्व के बारे में कई बातें बताई जाएगी. इसमें ट्रैफिक नियमो का पालन, सीट बेल्ट का उपयोग, हेलमेट का उपयोग, सुरक्षित ड्राइविंग कौशल को प्रोत्साहित करना शामिल है. यह आयोजन प्रतिभागियों के बीच रोमांच के साथ काफिला में ड्राइविंग करने और अनुशासित ड्राइविंग के परीक्षण से गुजरने का अनुभव प्रदान करेगा.

मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष प्रणव शाही ने कहा है कि पूरे रैली के दौरान एकल इस्तेमाल वाले प्लास्टिक का उपयोग नही किया जायेगा. सभी प्रतिभागी इस यात्रा के दौरान अपने इस्तेमाल के लिये पानी खुद लेकर आएंगे. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान जिला प्रशासन और पटना ट्रैफिक पुलिस का सहयोग सराहनीय रहा. मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा आयोजित इस सतहरवीं कार रैली में प्रतिभागी 21 सितंबर को सिमरा (नेपाल) से परसा (नेपाल) तक के बीच दुर्गम सड़को पर गाड़ी चलाने का प्रशिक्षण और अनुभव प्राप्त करेंगे. इस कार रैली में बिहार और अन्य राज्यों से आये 50 प्रतिभागी भाग ले रहे है. नेपाल के बीरगंज से लायंस क्लब ऑफ बीरगंज के 20 अन्य प्रतिभागी इस कार रैली में शामिल होंगे.

बताते चलें की 2017 में इस क्लब की ओर से "भारत-नेपाल मानसून कार रैली" का आयोजन पटना से तानसेन के बीच किया गया था. आने वाले समय मे मगध मोटर स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा पटना से पूर्वोत्तर राज्यों तक कार रैली का आयोजन किया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News