बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मगध विश्वविद्यालय के छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जुलाई के दूसरे सप्ताह तक सभी पेंडिंग रिजल्ट होंगे प्रकाशित

मगध विश्वविद्यालय के छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जुलाई के दूसरे सप्ताह तक सभी पेंडिंग रिजल्ट होंगे प्रकाशित

BODH GAYA : मगध विश्व विद्यालय में कई वर्षो से छात्र अपने समस्याओं को लेकर दर बदर ठोकरें खाते रहते है, कई दिनों भटकने के बाबजूद भी इनका कार्य नहीं होता था, मगध विश्व विद्यालय में आए दिन एक से बढ़कर एक समस्या देखने को मिलती थी। यहां पढ़ने वाले छात्रों कि भविष्य अधर में ही लटका रहता था। लेकिन जब से नए परीक्षा नियंत्रक प्रभार मे आए है, तब से धीरे धीरे विश्व विद्यालय के समस्याओं मे सुधार आया है और लटके हुए कार्य गति पकड़ रही है। 

मगध  विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉ गजेंद्र प्रसाद गदाकर ने  शुक्रवार को विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में  प्रेस वार्ता आयोजित कर विश्वविद्यालय द्वारा कई महीनों से लंबित परीक्षा फलों को जल्द से जल्द प्रकाशित करने की घोषणा करते हुए कहा कि बहुत ही कम समय में जल्द से जल्द सभी पेंडिंग रिजल्ट को प्रकाशित कर दिये जाएंगे। उन्होंने कहां की पार्ट वन एवं पार्ट टू के परीक्षा फल जो अपरिहार्य कारणो से लंबित थे । जुलाई के द्वितीय सप्ताह तक प्रकाशित कर दिये जाएंगे। वहीं बीएड सत्र 2019 - 21 फाइनल ईयर के परीक्षा फल भी जुलाई के द्वितीय सप्ताह तक जारी कर दी जाएंगी।


 इस संबंध में कॉपीयों की जांच हो चुकी है। मार्क्स का वेरिफिकेशन बाकी है । बीएड प्रथम वर्ष का रिजल्ट भी जुलाई के अंतिम सप्ताह तक प्रकाशित कर दी जाएंग। उन्होंने कहा कि वोकेशनल 2018-21 की कॉपियां बाहर भेजी गई थी । सभी कॉपियों की जांच हो चुकी है । मार्क्स भी प्राप्त हो चुके हैं। जुलाई के अंतिम सप्ताह में रिजल्ट जारी कर कर दिये जाएंगे। एमबीए और एमसीए के परीक्षाफल भी जल्द से जल्द प्रकाशित कर दिये जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि बीए  पार्ट 2 की परीक्षा लेने की तैयारी पूरी कर ली गई है । जारी कैलेंडर के अनुसार परीक्षा ले ली जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि यहां ऐसे भी कई लोग है जो विश्वविद्यालय मे इंपॉलाय नहीं रहने के बावजूद यहां काम कर रहे है ,वैसे लोगो को चिह्नित कर उचित कार्रवाई कि जाएगी। साथ ही मगध विश्वविद्यालय में जो भी कर्मचारी इंपलाय है उन लोगों का आई कार्ड बनाकर दिया जाएगा,ताकि पहचान हो सके कि यहां के कर्मचारी है।

Suggested News