बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बीजेपी में महाभारत! भूपेन्द्र यादव-संजय जायसवाल के खिलाफ जंग का ऐलान,मचा बवाल...

बिहार बीजेपी में महाभारत! भूपेन्द्र यादव-संजय जायसवाल के खिलाफ जंग का ऐलान,मचा बवाल...

PATNA: बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो रहा है। थोड़ी देर बाद राजभवन में मंत्रियों का शपथ ग्रहण है। बिहार विधानसभा चुनाव2020 में मंत्रिमंडल गठन के 85 दिनों बाद नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है। मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। भाजपा से नौ, जबकि जदयू से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं। इन सबके बीच बीजेपी के भीतर घमासन मच गया है।  पार्टी के विधायक ने सीधे-सीधे मोर्चा खोल दिया है और नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पहली दफे भाजपा का कोई विधायक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ प्रभारी भूपेन्द्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोला है। ज्ञानू ने साफ कर दिया कि वे चुप नहीं बैठेंगे और विधायकों से बातचीत कर रहे हैं । BJP विधायक ने तो यहां तक कह दिया कि कुछ नेता केंद्रीय नेतृत्व को अंधेरे में रखकर मनमर्जी कर रहे।

BJP में महाभारत

पटना के बाढ़ विस से भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू खुलकर मैदान में आ गए हैं। उन्होंने बीजेपी नेतृत्व पर सवाल खड़े किये हैं. ज्ञानू ने कहा कि अज्ञानी लोगों को डिप्टी सीएम बनाया गया है। वहीं क्षेत्र का भी ख्याल नहीं रखा गया है। एक ही जिले से कई लोगों को मंत्री पद दिया जा रहा है जो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि इस कैबिनेट में पूरे तौर पर सवर्णों की उपेक्षा की गई है। ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि दोनों डिप्टी सीएम भी पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज को दिया गया है। दक्षिण बिहार को पूरी तरह से मंत्रई पद से वंचित कर दिया गया है। 

भूपेन्द्र-संजय के खिलाफ जंग का ऐलान

भाजपा में करीब आधे सीट पर अपर कास्ट के लोग चुन कर आये हैं लेकिन उंची जाति के लोगों को कोई तवज्जो नहीं दी गई। हज तो तब हो गया जब कम जानकार को डिप्टी सीएम बना दिया गया । ज्ञानू ने बिना नाम लिये बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव पर हमला किया है । उन्होंने कहा कि कुछ नेता राष्ट्रीय नेतृत्व को अंधेरे में रखकर काम कर रहे हैं। वे नेता बिहार को राजस्थान और मध्य प्रदेश समझ लिये हैं। लेकिन वे लोग ऐसा होने नहीं देंगे. बहुत जल्द विधायकों की गोलबंदी होगी और आगे का निर्णय लिया जाएगा।मतलब स्पष्ट है कि अब भाजपा में लगी आग बुझने वाली नहीं है। ज्ञानू के अलावे कई ऐसे विधायक हैं जो नेतृत्व की कार्यशैली से काफी आहत हैं।

 बता दें, अभी नीतीश सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं। इनमें जदयू से चार, भाजपा से सात, जबकि हम और वीआईपी कोटे के एक-एक मंत्री हैं। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12.30 बजे राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित है।

Suggested News