बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दलित वोटरों को रिझाने के लिए जदयू ने झोंकी ताकत, आरसीपी व श्याम रजक करेंगे जिलों में सम्मेलन

दलित वोटरों को रिझाने के लिए जदयू ने झोंकी ताकत, आरसीपी व श्याम रजक करेंगे जिलों में सम्मेलन

PATNA : दलित वोटरों को साधने के लिए जदयू अब जिला और प्रमंडल स्तर पर दलित-महादलित सम्मेलन करेगी। पार्टी का सम्मेलन 1 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक चलेगा। सम्मेलन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को कमान सौंपी गयी है। 6 टीमों से 5 टीम की कमान दलित नेताओं के हाथ मे रहेगी। चार टीमें 6-6 जिलों में जबकि दो टीम को 7-7 जिलों मे सम्मेलन की जिम्मेदारी दी गयी है। पहली टीम का नेतृत्व राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह करेंगे। वे जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय और नालंदा में सम्मेलन करेंगे।

दूसरी टीम को पूर्व मंत्री श्याम रजक लीड करेंगे। वे अरवल, औरंगाबाद, गया, नवादा, जहानाबाद और पटना में सम्मेलन करेंगे। तीसरी टीम का नेतृत्व मंत्री संतोष निराला करेंगे। टीम रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर, सारण, सीवान और गोपालगंज मे दलित सम्मेलन करेगी। चौथी टीम का नेतृत्व मंत्री रमेश ऋषिदेव करेंगे जो सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में सम्मेलन करेंगे। पांचवीं टीम में मंत्री महेश्वर हजारी रहेंगे जो समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर और वैशाली में सम्मेलन करेंगे।

अंतिम व छठी टीम अशोक चौधरी के नेतृत्व में बनी है। इस टीम को बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, खगड़िया और शेखपुरा में सम्मेलन करने की जिम्मेवारी दी गयी है। जिला स्तर पर दलित-महादलित सम्मेलन के बाद पार्टी प्रमंडलस्तर पर सम्मेलन करेगी। दशहरा के बाद 25 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक बिहार के सभी प्रमंडल मुख्यालयों मे भी सम्मेलन होगा। 

राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि सरकार ने दलितों-महादलितों के लिए जो काम किया है। हम उसे नीचे तक ले जाना चाहते हैं। सम्मेलन में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे मे बताया जायेगा। आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रमंडल स्तर पर सम्मेलन करने के बाद अगर जरूरत पड़ी तो पटना में भी दलित-महादलित सम्मेलन करायी जायेगी।


Suggested News