महागठबंधन में डील डन, आज शाम 4 बजे सीट बंटवारे को लेकर होगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

महागठबंधन में डील डन, आज शाम 4 बजे सीट बंटवारे को लेकर होगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

PATNA :  सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में चली रही खींचतान पर अब विराम लगता दिख रहा है. सीट बंटवारे को लेकर रुठी कांग्रेस के मान जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में सहमति बन गई है ये साफ हो गया है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी. इसको लेकर आज महागठबंधन के नेता शाम 4 बजे पीसी करेंगे.

आरजेडी सांसद मनोज झा ने इस बात का खुलासा किया है कि महागठबंधन में सब कुछ सेट हो गया है और सीट शेयरिंग को लेकर आज शाम 4 बजे ऐलान किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक मुकेश सहनी भी राबड़ी आवास पहुंच चुके हैं. 


तेजस्वी ने तय किया यह फॉर्मूला
महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही जिच के खत्म होने की बात सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक अब तक की सहमति के अनुसार कांग्रेस को 65 सीटें मिलेंगी. सीट शेयरिंग के मामले में वाम दलों में माले सबसे अधिक मुनाफे में दिख रहा है. मावे की प्रेशर पॉलिटिक्स काम आई और उसने 19 सीटें हासिल कर ली. खास बात यह है कि माले ने राजद की कुछ सीटिंग सीटें भी हथिया लीं. सीपीआई ने भी एक सीट सीट का इजाफा कर लिया. इसे छह सीटें मिली हैं. सीपीएम को 3 और वीआईपी का 8 सीटें मिली हैं. इस हिसाब से राजद के खाते में लगभग 142 सीटें जाएंगी. उधर, एनसीपी को मनाने का जिम्मा कांग्रेस के पास है. लिहाजा कांग्रेस को एक सीट और मिल सकती है. उसके बाद राजद 140 सीटों पर मैदान में उतरेगा.

Find Us on Facebook

Trending News