बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन से कांग्रेस को साइड करने की तैयारी, यूपी वाले स्टाइल में हो सकता है सीटों का बंटवारा

महागठबंधन से कांग्रेस को साइड करने की तैयारी, यूपी वाले स्टाइल में हो सकता है सीटों का बंटवारा

न्यूज4नेशन डेस्क- लोकसभा का चुनावी बिसात बिछ चुका है लेकिन अभी तक महागठबंधन में सीटों के पेंच नहीं सुलझ पाया है. महागठबंधन के दोनों बड़े दल कांग्रेस और आरजेडी ही सीटों को लेकर आमने-सामने आ गए हैं.

नए फॉर्मूले पर महागठबंधन

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर आज ऐलान होने की खबर है. महागठबंधन सूत्रों की तरफ से जानकारी आई है कि आज हर हाल में सीटों के बंटवारे का ऐलान हो जाएगा. अगर बुधवार की सुबह तक कांग्रेस नेताओं के साथ बात नहीं बनी तो शाम  में हर हाल में माइनस कांग्रेस सीटों की घोषणा कर दी जाएगी. बताया जाता है कि कांग्रेस को लेकर  महागठबंधन में अभी तक बात नहीं बनी है .इसलिए अधिक संभावना यही है कि राजद और  महागठबंधन के अन्य नेता कांग्रेस के लिए 8 सीट छोड़कर बाकी सीटों  की घोषणा कर सकते हैं.अगर आज सुबह तक बात बन गई तो फिर 40 सीटों पर समझौते का एक साथ एलान होगा. कांग्रेस के सूत्र यह बता रहे है कि सीट को लेकर फँसा पेंच अभी तक निकला नही है. 

हालांकि कांग्रेस की तरफ से अभी भी यह दावा किया जा रहा है कि बहुत जल्द सीटों के बाँटवरे की घोषणा कर दी जाएगी. महागठबंधन के घटक दल के नेता दिल्ली से पटना आने लगे हैं. रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी पटना पहुंच गए हैं .पटना आने पर उन्होंने भी कहा है कि 24 से 48 घंटो में सीटों के बंटवारे की घोषणा हो जाएगी .पूर्व सीएम जीतनराम मांझी भी पटना में मौजूद हैं. खबर के मुतबिक नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी आज पटना पहुंचेंगे.
 
 

Suggested News